×

जब पार्टनर के साथ हर बात में होने लगे फाइट तो BORING लाइफ में ऐसे लाएं LOVE साइट

suman
Published on: 14 April 2017 6:41 AM GMT
जब पार्टनर के साथ हर बात में होने लगे फाइट तो BORING लाइफ में ऐसे लाएं LOVE साइट
X

लखनऊ: हर कोई लाइफ को हैप्पी बनाए रखना चाहता है। खास कर मैरिड या पार्टनर के साथ की लाइफ को जिसमें सिर्फ और सिर्फ खुशियों की जगह हो। इसके लिए सभी लाइफ के हर पहलू को बेहतर बनाने की कोशिशें करते हैं, लेकिन रोमांटिक लाइफ को अच्छा और नया बनाने की कोशिशें थोड़ी कम होती हैं। इंसना का नेचर होता है उसे हमेशा कुछ नया और एक्साइटिंग चाहिए। जीवन में नीरसता न आए, इसके लिए वह हमेशा कुछ नया ढूंढता है। प्रेम संबंधों के लिए भी यही बात कहीं जा सकती है। थोड़े से बदलाव रिश्तों में नई एनर्जी पैदा करते हैं। इसके लिए न तो किसी हनीमून डेस्टिनेशन पर जाने के जरूरत है, न अनाप-शनाप पैसे खर्च करने की। अपने अंतरंग पलों को थोडा रोमांटिक टच दें और अपने रोमांटिक जीवन में कुछ इस्तेमाल करें।

आगे....

रिश्ते में अगर मन-मुटाव या झगड़ा नहो तो रिश्ता कभी गर्म नहीं होता। अगर आपसे पार्टनर रुठे तो उसे तब तक मनाते रहें जब तक कि वह आपको कस के गले न लगा लें। झगड़ा खत्म होने के बाद आप पाएंगे कि आप उन्हें और भी अच्छे से जानने लगेंगे।

रिश्तों में प्यार बरकरार रखने के लिए बहुत जरूरी है कि आप शारीरिक और मानसकि रूप से हमसफर के साथ रहें, लेकिन कई बार एक ही घर में रहते हुए भी आप दोनों में इतनी दूरियां बढ़ जाती है कि पास रहना तो दूर आप दोनों बात भी नहीं करते । इससे आगे चलकर रिश्तों में दरार बढ़ने लगती है।

आगे....

रिश्तों में प्यार के लिए जीवन में स्वाद का होना भी जरूररी हैये स्वाद पेट से होकर ही गुजरता है। कुछ ऐसे स्वाद हैं, जो प्यार को गहराई देने में असदार हैं। मूड बनाने के लिए डार्क चॉकलेट्स, ब्ल्यूबैरीज के गुणगान यूं ही नहीं होते। ऐसे कुछ शोध भी हुए हैं जो बताते हैं कि डार्क चॉकलेट का एक छोटा सा पीस रोज खाने से लो लिबिडो जैसी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। इसके अलावा कार्ब और प्रोटीन की संतुलित डाइट, ड्राइ फ्रूट्स भी प्यार डिजायर्स को बढाने में सहायक हैं।

सोने से पहले हल्की धुन सुनें या रोमांटिक फिल्में देखें। बॉडी से आ रही अच्छी खुशबू तन-मन से रोमांस के लिए उत्साह जगा सकती है। अपने साथी की पसंद के मुताबिक अच्छी क्वॉलिटी का परफ्यूम, इत्र या बॉडी लोशन लगा सकती है।

आगे....

बहुत से लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते, लेकिन सेक्सी बातों का साथी पर गहरा प्रभाव होता है। यदि आप सुबह उनके उठने से पहले ऑफिस जाती हैं, तो बेड के पास अपनी शाम की प्लानिंग का नोट बनाकर रख दें। शाम को कहां और कितने बजे मिलना है, ये भी लिखें। जब पार्टनर साथ हो, तो उनसे इधर-उधर की बात करने की बजाय रोमांटिक बातें करें।

शब्दों में मन की बातें नहीं बता पाते तो हाव-भाव का सहारा लें। बॉडी लैंग्वेज बता देती है कि आप अपने पार्टनर के कितने करीब हैं। एक सहज प्यारी-सी मुस्कान भी वह सब कह देती है, जो हजार शब्द नहीं कह पाते। किसी प्यारी से डेट के बाद उनकी पौकेट में थैंक यू नोट लिख दें। पूर दिन प्यार में गुजरेगा।

आगे....

दूजे के हो जाएं। टीवी, कम्प्यूटर, सेलफोन, फेसबुक, ट्विटर चैट की कैद से मुक्त होकर साथ समय बिताएं। कभी किसी लव बर्ड्स को देखा है! लगता है, जैसे बातें ही खत्म नहीं होती उनकी। मौन को लाइफ में पसरने दें। शेयरिंग के कुछ पल बेडरूम में बिताए पलों से ज्यादा प्यारे होते हैं।

उनके मनपसंद कलर के कपड़े पहनें। कुछ ऎसी ग्लैमर व हॉट ड्रेस का चुनाव करें, जिसमें आपके बॉडी के पार्ट उभर कर आएं। आपको सेक्सी ड्रेस में देखकर आपके पार्टनर का मन आपकी तरफ आकर्षित होगा।

आगे....

किसी भी रिश्ते में स्पेस का बहुत महत्व होता है। यह एक प्रकार का टाइमऑफ होता है जो आप एक दूसरे से लेते हैं ताकि आपके सम्बन्ध मजबूत बने रहें। जब आप साथ काम करते हैं तो यह जरूरी होगा कि आपके समान सहकर्मी होंगे, इसलिए बेहतर यह है कि आप दूसरे विभागों से भी नए दोस्त बनाएं, ताकि उनके साथ लंच ब्रेक के दौरान हैंगआउट कर सकें। ऎसा करना ना केवल आपके करियर के लिए ठीक रहेगा, बल्कि इससे दूसरों के साथ प्रोफशनल सम्बन्ध भी विकसित होंगे। जीवनसाथी से बात करते समय बोलने के ढंग तथा शब्दों के चयन में खुलापन लाएं ताकि वो आपके इशारों को समझ सकें और आपकी आवाज की कशिश के साथ वो आपके पास खिंचे चले आएं।

suman

suman

Next Story