×

खुद के लिए करें स्पेशल, देखें कैसे छोटी-छोटी चीजों में मिलती है खुशियां

suman
Published on: 1 Feb 2018 10:36 AM GMT
खुद के लिए करें स्पेशल, देखें कैसे छोटी-छोटी चीजों में मिलती है खुशियां
X

जयपुर: सुबह बच्चों को स्कूल और पति को ऑफिस भेजने के बाद घर के कामों में व्यस्त होने के बाद कब शाम हो जाती है, पता ही नहीं चलता। बस यही रहता है हाउसवाइफ की डेली रूटीन। ऐसे में स्पेशल डेज भी आ कर कब निकल जाते हैं पता ही नहीं चलता। नए साल में नए जोश के साथ थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें और डेली लाइफ में कुछ छोटे-बड़े सेलिब्रेशन करते रहें।

शादी की सालगिरह हर कपल की लाइफ का बहुत महत्त्वपूर्ण दिन होता है। अगर सालगिरह नजदीक है तो उसे यादगार बनाएं। उस दिन के लिए खास प्लानिंग कर लें, ताकि सालगिरह को पूरी तरह एंज्वॉय करें। जिस से आप प्यार करते हैं, जो आप का साथी है अगर इस एक दिन उस के लिए कुछ स्पेशल किया जाए तो उसे कितनी खुशी मिलेगी और फिर उसे खुश देख कर आप को भी बहुत खुशी मिलेगी। इस तरह के टिप्स से आप अपने दिन व हमसफर को खुशनूमा बना सकते हैं...

यह पढ़ें...नहीं चाहती अपने बालों को असमय खोना तो ऐसे होगा उन्हें धोना

अगर शादी की सालगिरह तो अपने के साथ गेट दू गेदर जरूर कर ले। यदि अकेले सेलिब्रेशन करना चाहती हैं तो इस दिन अपनी वेडिंग नाइट का मेन्यू दोहरा सकती हैं। सारा नहीं, बल्कि उस दिन जो अच्छा लगा हो वह। अगर आप चाहें तो खाना बाहर से भी ऑर्डर कर के पति को सरप्राइज दे सकती हैं अथवा खुद ही उन के साथ मिल कर टाइम स्पेंड करते हुए डिनर तैयार करें।

इस दिन दोनों कुछ न करें बस एक-दूसरे के साथ रहें और अपनी शादी का अलबम, वीडियो देख कर पुरानी यादें ताजा करें। पूरा दिन छोटे-छोटे सरप्राइज दे कर एक-दूसरे को स्पेशल फील कराएं। अपनी फीलिंग्स जो बरसों से आप ने एकदूसरे को नहीं बताईं उन्हें बताएं।

एक सरप्राइज ट्रिप प्लान करें, जिस में सिर्फ आप दोनों हों। इस के लिए अगर संभव हो तो बच्चों को 2-3 दिनों के लिए किसी रिश्तेदार के घर छोड़ दें। अगर यह संभव नहीं है तो बच्चों को साथ ले जाएं, लेकिन वहां एक-दूसरे के लिए समय जरूर निकालें।

लवस्टोरी थीम का फोटो शूट करें। आजकल प्रोफेशनल फोटोग्राफर हर जगह होते हैं, जो आप के इस दिन को पूरी तरह यादगार बना सकते हैं।

एकदूसरे को उपहार भी दें, एक नहीं कई छोटे-छोटे उपहार दें जो साथी को पसंद हों। यहां उपहार को कीमत से न तोल कर उस के पीछे छिपी साथी की भावनाओं को समझें।

इसी तरह अगर साथी का बर्थडे है तो भी इस दिन को कुछ इस अंदाज में सैलिब्रेट करें कि वह उसे कभी न भूले। इस दिन वह सब करें जो साथी को पसंद है। अगर उसे अपनी फैमिली का साथ अच्छा लगता है तो बिना झिझके उस की फैमिली के साथ पार्टी प्लान करें और वह भी बिना साथी को बताए। उस के पुराने फ्रैंड्स को कॉल कर के कुछ प्लान करें।

बच्चों के साथ स्पेशल करें

रिजल्ट आने पर बच्चे अपनी पसंद का गिफ्ट तो ले ही लेते हैं, साथ ही अपने स्कूल-कॉलेज के दोस्तों के साथ पार्टी भी करते हैं। लेकिन आप का क्या? हम में से कितने पेरैंट्स हैं जो बच्चों के एग्जाम को अपने खुद के एग्जाम की तरह देखते हैं और परीक्षा की तैयारी करने के लिए बच्चों के साथ पूरी-पूरी रात जागते हैं।जब बच्चे अच्छे नंबरों से पास होते हैं या उन्हें अच्छी नौकरी मिलती है, तो जितनी खुशी बच्चों को होती है उस से कहीं ज्यादा पेरैंट्स को होती है तो फिर इस मौके पर जब बच्चे पार्टी कर सकते हैं, तो आप का तो पार्टी करना बनता ही है, कुछ इस तरह:

एक फैमिली गेट टू गेदर रखें, जिस में परिवार के सभी लोग शामिल हों। इस से पिछले कुछ दिनों की पूरी थकान उतर जाएगी और परिवार के साथ अच्छा समय बिताने को भी मिलेगा।

अगर बच्चे को उस की सफलता के लिए कोई गिफ्ट दे रही हैं तो एक गिफ्ट अपने लिए लेने में बिलकुल कंजूसी न करें, क्योंकि यह आप का भी अचीवमेंट है।

बच्चों के लिए काफी समय से मेहनत करते-करते आप भी थक गई होंगी, इसलिए क्यों न अब थोड़ा समय अपने लिए निकालें। अपने घर में एक पार्टी रखें, जिस में बच्चों के दोस्तों को भी बुलाएं और अपने मिलने-जुलने वालों को भी. इसी बहाने एक अच्छी पार्टी भी हो जाएगी।

यह पढ़ें...बालों को सफेद होने से रोकता व चमकदार बनाता तिल का तेल

अगर बहुत दिन से आप का किसी हिल स्टेशन पर जाने का मन है और वह किसी न किसी वजह से टलता रहा है तो क्यों न यह प्रोग्राम फ्रेंड्स के साथ सेट कर लें।

यह न भूलें कि सब का ख्याल रखने के साथ-साथ खुद की खुशी के बारे में सोचना और छोटे-छोटे पलों को सेलिब्रेट करना आप को आप से मिलवाता है।

suman

suman

Next Story