×

दो महीने पहले हुई थी मौत, अब कब्र के नीचे से आती है गुनगुनाने की आवाज

By
Published on: 8 May 2016 9:35 AM GMT
दो महीने पहले हुई थी मौत, अब कब्र के नीचे से आती है गुनगुनाने की आवाज
X

मेरठः एक ऐसी दुनिया जहां के बारे में सोच कर लोगों की रूह कांप जाती है। जहां इंसान नहीं सिर्फ उनकी आत्माएं रहती हैं। इस रहस्यमयी दुनिया की सच्चाई इंसानों को आज तक नहीं पता चल सकी। क्या सच में होते हैं भूत-प्रेत। कहां से आते हैं ये लोग, क्या मौत के बाद भी जिंदा रहता है इंसान, जैसे कई सारे सवाल हमारे जेहन में उठते हैं लेकिन इनका सही जबाब अभी तक नहीं मिल पाया है।

हम आपको बताने जा रहें हैं एक ऐसी घटना जहां एक आदमी की कब्र पर जाने वालों को वह गीत गाकर सुनाता है। शायद आपको इस बात पर भरोसा न हो लेकिन ये सच है। यह घटना है उत्‍तर प्रदेश के मेरठ की जहां दो महीने पहले इरफान नाम के शख्स की मौत मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें...आज भी है रहस्य: केरल में हुई थी लाल बारिश, एक गांव में जाना है मना!

काले जादू से हुई थी मौत

इरफान के घरवाले कहते हैं कि उसकी मौत काला जादू से हुई है। उस पर किसी अपने ने काला जादू कर दिया था। मौत के बाद उसके घरवालों ने उसे कब्रिस्‍तान में दफन कर दिया था। इसके बाद उसके घरवाले अक्‍सर उसकी कब्र पर फूल चढ़ाने जाते रहते थे।

कब्र पर बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं कब्र पर बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं

कब्र के पास सुनाई देता है गाना

मृतक के भाई मोहम्‍मद दीन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार अपने भाई की कब्र के पास से उसको गाने की आवाजे सुनाई दे रही हैं। पहले तो उसे लगा कि यह उसका भ्रम है लेकिन जब कब्र के पास हुए एक सुराख से उसे लगातार आवाजें आती रहीं तो वह डर के मारे वहां से भाग गया।

यह भी पढ़ें...भूतों को पकड़ेगी UP पुलिस,प्रेतों से परेशान शख्स ने दी थाने में शिकायत

इसमें नहीं है कोई सच्चाई

इस घटना के विषय में मनोचिकित्‍सक का कहना है कि कब्र में दफन कोई मुर्दा किसी को आवाज नहीं दे सकता। ऐसी बातें अफवाह उड़ाने के लिए बनाई जाती है। इनमें कोई सच्‍चाई नहीं होती।

Next Story