×

बिना हेलमेट मिले लोगों को दिया गया निंदा पत्र, लगाने वालों को चॉकलेट व प्रशंसा पत्र

गोरखपुर यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए मनाया जा रहे यातायात माह को और प्रभावशाली बनाने के लिए आईजी मोहित अग्रवाल, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के साथ मिलकर खुद सड़क पर निकले।

By
Published on: 7 Nov 2017 9:59 AM GMT
बिना हेलमेट मिले लोगों को दिया गया निंदा पत्र, लगाने वालों को चॉकलेट व प्रशंसा पत्र
X

गोरखपुर: गोरखपुर यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए मनाया जा रहे यातायात माह को और प्रभावशाली बनाने के लिए आईजी मोहित अग्रवाल, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के साथ मिलकर खुद सड़क पर निकले। इस दौरान मोहदीपुर चौराहे पर दोनों अधिकारियों ने बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाते पकड़े गए लोगों को निंदा पत्र दिया तथा उनके घर फोन कर परिजनों को उसकी उलाहना भी दिया।

यह भी पढ़ें: WOW: इस स्टाइलिश हेलमेट को पहनने से एक्सीडेंट के चांसेस हो जाते हैं बहुत कम

साथ ही परिजनों से बिना हेलमेट लगाए किसी को भी बाइक लेकर घर से ना निकलने देने की बात कही। जिन लोगों ने हेलमेट लगा रखा था, उन लोगों को दोनों अधिकारियों ने चॉकलेट देकर उनका मुंह मीठा कराया तथा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

लोगों को जागरुक करने के लिए चलाए गए इस अभियान की लोगों ने भी तारीफ की। अधिकारियों ने कहा कि कुछ दिन इस तरह से जागरूकता अभियान चलाने के बाद बिना हेलमेट पकड़े गए लोगों से जुर्माना वसूल करने की कार्यवाही की जाएगी। ऐसे लोगों की बाइक सीज करने की कार्यवाही होगी।

मोहदीपुर चौराहे पर चलाए गए अभियान के दौरान जो लोग हेलमेट लगाकर बाइक चलाते मिले। उनसे सगे-संबंधियों को भी हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करने की अपील की गई, जो लोग बिना हेलमेट लगाए पकड़े गए उनको निंदा पत्र देते हुए फोटो ली गई। यातायात पुलिस यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करेगी।

आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि हेलमेट को सिर्फ जुर्माना से बचने के लिए ही ना पहनें बल्कि यह भी सोचे कि इससे जीवन की सुरक्षा भी होती है।

वहीं एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि हत्या व अन्य अपराधिक घटनाओं से ज्यादा मौतें सड़क हादसों में होती हैं। इसमें हेलमेट ना पहनने की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा काफी भयावह है। अधिकारियों ने भी सभी से हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाने की अपील की हैं।

Next Story