×

क्या पहली बार हाई हील्स ट्राई करने जा रही हैं तो ना परेशान हो, ये ट्रिक्स अपनाएं

suman
Published on: 1 Dec 2016 6:43 AM GMT
क्या पहली बार हाई हील्स ट्राई करने जा रही हैं तो ना परेशान हो, ये ट्रिक्स अपनाएं
X

high

लखनऊ: जो तु हाई हील्स पर नचे तो बड़ी जंचे... ये सॉन्ग लड़कों की पहली पसंद है और आजकल की जेनेरेशन डिमांड में लंबी लड़कियों की फेहरिस्त लंबी है सब चाहते हैं कि उनकी पार्टनर लंबी और स्टाइलिश हो। साथ ही, हाई हील्स पहने तो सोने पर सुहागा। शादी का कुछ ऐसा ही सपना हर लड़की भी देखती है। इस दिन का इंतजार हर लड़की को रहता है। अपने साथी के साथ एक नई जिंदगी की शुरुआत करने का। मतलब कि आपकी शादी होने वाली है और दुल्हन होने के नाते सबकी नजर तो आप पर ही टिकी होगी। लहंगे से लेकर हील्स तक के चुनाव में खास सतर्कता बरती जाती है। पर, रह-रहकर आपके दिमाग में बस एक ही बात आ रही है कि हील्स में आखिर चार से पांच घंटे बिताए कैसे जाएंगे? अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल हैं जो ऊंची हील्स पहनकर सहज नहीं रहती हैं तो कुछ टिप्स आजमाकर इस परेशानी का हल निकल सकती हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें हाई हील्स पहनने की टिप्स....

heels-tape

डिओडरेंट लगाएं

हाई हील्स पहनने से पहले अपने पैरों में अच्छी तरह से डीओडरेंट लगा लें। ऐसा करने से हील्स पहनकर चलते वक्त आपके पैरों में रैशेज नहीं पड़ेंगा।

टेप लगा कर भी पहन सकी है हील्स

अगर आप शादी वाले दिन हाई हील्स पहन रही हैं तो यह ट्रिक आपकी काफी मदद कर सकता है। कई मॉडल इस ट्रिक्स को अपनाती हैं। अपने पैर की तीसरी और चौथी ऊंगली को टेप की मदद से चिपका दें। ऐसा करने से पैर की कुछ खास नसों पर दबाव कम पड़ता है और हील्स पहनने पर दर्द नहीं होता।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें हाई हील्स पहनने की टिप्स....

eels5

ये टेक्निक देगा आपको राहत

ब्लो ड्राय हाई हील्स पहनने में बहुत फायदेमंद है। इस ट्रिक्स की मदद से आप बिना किसी दर्द के हाई हील्स को कई घंटों तक हिल पहन सकती हैं। शादी से कम-से-कम एक सप्ताह पहले एक मोटे-से जुराब के साथ अपनी हाई हील्स पहनें और ब्लो ड्रायर से अपने फुटवियर को कुछ मिनट के लिए ब्लो ड्राय करें। इससे हाई हील्स पहनने से अब पैर कटने या उसमें दर्द होने का डर नहीं रहेगा।

लिप बाम

हील्स पहनने पर पैर के जिस हिस्से में आपको सबसे ज्यादा तकलीफ होती है, हाई हील में उन हिस्सों पर पर्याप्त मात्रा में लिप बाम लगाएं। ऐसा करने से पैर और हील्स के बीच में रगड़ नहीं होगी और हील्स पहनने पर आपका पैर घायल नहीं होगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें हाई हील्स पहनने की टिप्स....

high-heels

चाल बदले

फ्लैट चप्पल और हील्स को पहनकर चलने में बहुत अंतर होता है। अगर आप चाहती हैं कि हाई हील्स पहनने के बाद आपको पैर में दर्द न हो तो रनवे पर कैटवॉक करने के दौरान मॉडल जैसे चलती हैं, वैसे चलने की आदत डालें।

suman

suman

Next Story