×

घर को नवरात्रि में ऐसा सजाएं,माता रानी भी हो जाएं प्रसन्न

suman
Published on: 7 Oct 2018 2:18 AM GMT
घर को नवरात्रि में ऐसा सजाएं,माता रानी भी हो जाएं प्रसन्न
X

जयपुर:नवरात्रि नजदीक आने को हैं और घरों में इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। सभी इस त्योहार बड़े जोश के साथ सेलेब्रेट करते हैं और अपने घर को सजाते हैं। घर को सजाने के लिए यूनिक और डिफरेंट आइडियास की जरूरत होती हैं, जिनकी मदद से आप अपने घर को ट्रेडिशनल लुक दे सकते हैं। कुछ ऐसे टिप्स जो नवरात्रि के त्योहार पर घर को सजाने के काम आएँगे और ट्रेडिशनल लुक देंगे।

* टेबल डेकोरेशन होली के मौके पर मेहमानों के लिए टेबल पर व्हाइट डिस्पोजेबल रखने की बजाए कलरफुल गिलास का इस्तेमाल करें। इससे आपकी डेकोरेशन भी हो जाएगी और होली पार्टी के लिए आपको नया आइडिया भी मिल जाएगा।

* डेकोरेशन रखें कलरफुल अगर आप घर पर होली की पार्टी रख रहें है तो रंगों से डेकोरेशन करें। इसके अलावा आप कलरफुल पर्दे और गुब्बारों से भी सजावट कर सकती है। कलरफुल डेकोरेशन देखकर आपके मेहमान ही खुश हो जाएंगे।

जानिए क्यों बनती है वेश्यालय की मिट्टी से मूर्ति, पढ़िए मां दुर्गा की उत्पति की कथा

* पेपर डेकोरेशन होली पर आप अपने घर को पेपर डेकोरेशन से भी सजा सकते है। आप घर पर पेपर की बनी रंग-बिरंगी लड़ी लगाकर डेकोरेशन कर सकती है।

* फ्लावर डेकोर होली पर घर को डेकोरेट करने के लिए आप फूलों का इस्तेमाल भी कर सकते है। आप गुलाब, गेंदे के फूलों से मेन गेट या इनडोर डेकोरेट कर लें। आप चाहें तो इसके लिए आर्टिफिशियल फूलों का इस्तेमाल भी कर सकते है।

* तोरण घर को कम्पलीट फेस्टिव लुक देने के लिए घर के बाहर तोरण जरूर लगाएं। आपके लिए मार्केट से डेकोरेटिव तोरण लाकर दरवाजे के बाहर लगा दें।

suman

suman

Next Story