×

वैसलीन एक, काम अनेक, केवल स्किन के लिए नहीं, रोजमर्रा की परेशानियों का भी है इसमें निदान

suman
Published on: 21 Oct 2018 11:22 AM GMT
वैसलीन एक, काम अनेक, केवल स्किन के लिए नहीं, रोजमर्रा की परेशानियों का भी है इसमें निदान
X

जयपुर:सर्दियों का समय आने को हैं और इन दिनों में सबसे ज्यादा जो ब्यूटी प्रोडक्ट काम में लिया जाता हैं वो है वैसलीन। फटी हुई त्वचा और होंठों को सुरक्षा देने वाली वैसलीन इसके अलावा भी बड़े काम की चीज हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में हुई कई परेशानियों का इलाज वैसलीन की मदद से किया जा सकता हैं। आज हम आपको वैसलीन के कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से कई काम निकाले जा सकते हैं। जानते है इस वैसलीन के उपयोग के बारे में।

* सीडी या डीवीडी स्क्रैचेस आने से वह ठीक से नहीं चल पा रही है तो इस पर वैसलीन अप्लाई करें। ऐसा दो -तीन बार करें। ऐसे हर बार इसे क्लीन करें। इससे सीडी और डीवीडी अच्छे से चलेगी।

*अगर जीप खराब हो गई है तो इसपर थोड़ी सी वैसलीन अप्लाई करें। वैसलीन के ग्रीसी नेचर की वजह से जीप अच्छे से काम करने लगेगी।

*लेदर शूज या किसी अन्य फुटवियर पर किसी तरह के स्क्रैचेस आ गए है तो उस पर वैसलीन लगाएं। इससे सारे निशान गायब हो जाएंगे।

दीपिका ने शादी को लेकर इंस्टाग्राम पर लिखा मैसेज, शेयर की इतनी बड़ी बात

*कई लोगों के कान बड़े सेंसेटिव होते हैं। जब वह आर्टिफिशयल ईयरिंग्स पहनते है तो कानों में इरिनेशन होने लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो ईयरिंग्स पहनने से पहले कानों पर वैसलीन लगा लें।

* अगर उंगली में रिंग्स फंस गई है और वह निकल नहीं रही है तो ऐसे में पहले उंगली पर वैसलीन लगाएं और फिर धीरे-धीरे मूव करने की कोशिश करें। रिंग्स आसानी से निकल जाएगी।

* दरवाजों पर पेंट कर रहे है तो पहले नॉब पर वैसलीन लगाएं। ग्रीसी होने की वजह से अगर नॉब पर पेंट भी गिरेगा तो वह खराब नहीं होगा और आसानी से साफ हो जाएगा।

suman

suman

Next Story