×

नेल पेंट लगाने के बाद भूलकर भी ना करें ये काम, जानें 'TIPS'

Newstrack
Published on: 4 Aug 2016 11:07 AM GMT
नेल पेंट लगाने के बाद भूलकर भी ना करें ये काम, जानें TIPS
X

लखनऊ: लड़कियों के मेकअप की बात हो तो हजार बातें और कई आइटम सामने आ जाते हैं। वैसे भी सोलह श्रृंगार जो लड़कियों का गहना होता है। खूबसूरत दिखना उनका हक।

nailpaint2

मेकअप के साथ उनका पुराना रिश्ता होता है। कभी आंखों की तो कभी चेहरे, कभी बाल, तो कभी नेल को सजाना संवारना इनकी आदत में शुमार होता है। ज्यादातर लड़कियों को अपने नाखूनों को बढ़ाना और उसे सजाना अच्छा लगता है।

nail-paint4

अगर आपको मालूम नहीं तो हम बता दें कि हर महिला को अपने नाखून को पेंट करना अच्छा लगता है। भले ही वो रोज ना नेल पेंट करें पर उसे लगाना अच्छा लगता है।

nail-paint-1

वैसे ज्यादातर महिलाएं अक्सर नेल पेंट लगाती है पर ये भी समस्या है कि वो जल्दी छूट जाता है। हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे अपनाकर आप लंबे समय तक अपने नेल पेंट को छूटने से बचा सकते है।

nail-paint6

ये काम करने से बचें

जब आप नेल पेंट करती है तो उसके तुरंत बाद काम ना करने लगे। मसलन खाना बनाना वैगरह काम ना करने लगे। इससे एक तो आपका नेल पॉलिश खाने में जा सकता है दूसरा सुखने के लिए पूरा समय दें, और फिर देखें नेल पॉलिश हाथों की खूबसूरती को कैसे बढ़ाती है।

nail-paint

बर्तन धूलने से बचे

नेल पेंट करने के तुरंत बाद किचन में ना जाएं और बर्तनों को धोना, खाना बनाना , सब्जी काटने से बचना चाहिए, क्योंकि नेल पेंट तुरंत नहीं सुखती है। इसलिए नेल पॉलिश के अधिक समय तक टिके रहने के लिए इन कामों से थोड़ी देर की दूरी जरूरी होती है।

nail-paint5

नहाने का बाद लगाएं

नेल पेंट करने के बाद नहाना नहीं चाहिए। इससे नेल पेंट खराब हो जाएगा। नेल पॉलिश को सुखने में मात्र 5 मिनट लगते है। ऐसे में आप 5 मिनट के बाद अच्छी सुखने पर ही नहाने जाएं।

nail-paint3

ना धोएं कपड़े

नेल पेंट करने के बाद कपड़ों को धोने से बचे। अगर कपड़े धोना इतना ही जरूरी है तो आपको नेल पेंट लगाने से बचना चाहिए ।

nail-1

नेल पेंट के बाद जल्द ना सोए

नाखूनों पर नेल पेंट लगाने के बाद सोना नहीं चाहिए, क्योंकि अगर सोने से नेलपेंट चादर या तकिए में लग सकते है। जिससे आपके नेल की खूबसूरती बिगड़ सकती है।

Newstrack

Newstrack

Next Story