×

TIPS: ब्रेकअप से टूट गए हैं आप तो इन तरीकों से करें खुद को रिमूव

suman
Published on: 4 Feb 2017 8:40 AM GMT
TIPS: ब्रेकअप से टूट गए हैं आप तो इन तरीकों से करें खुद को रिमूव
X

लखनऊ: दिल पर पत्थर रखकर मैंने मेकअप कर लिया,सैय्या जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया....आज के युवा कुछ ऐसा ही ट्रिक अपना रहे हैं ब्रेकअप के दर्द से निपटने के लिए। जब हम किसी के प्यार में रहते हैं तो एक दूसरे के साथ लंबा वक्त गुजारते हैं तो उनसे हमेशा के लिए अलग होना आसान तो नहीं है, लेकिन अगर अलग होना जरूरी हो तो आप ब्रेकअप को कुछ इस तरह से अपने लिए आसान भी बना सकते हैं।

आगे पढ़ें ब्रेकअप टिप्स...

दिल-दिमाग से सोचें

रिलेशनशिप में ब्रेकअप करना कभी भी किसी के लिए आसान नहीं होता। जब आप ब्रेकअप लेने के बारे में सोचते हैं तो यह आपके अहम पर चोट पहुंचाता है। आप हमेशा यह साबित करना चाहते हैं कि इसमें आपकी कोई गलती नहीं है। बस ऐसी चीजें ही सब कुछ बिगाड़ देती है।

ईगो को ना आने दें

ऐसे वक्त में आपको अपने ईगो की जगह अपने दिमाग से काम लेना चाहिए। जब कोई रिश्ता टूटता है तो इसमें दोनों की गलती होती है। अगर आप इसमें सिर्फ अपनी या सामने वाले की ही गलती मानेंगे तो आप कभी इस से बाहर नहीं निकल पाएंगे और हमेशा गिल्टी फील करेंगे।

आगे पढ़ें ब्रेकअप टिप्स...

अतीत से बनाएं दूरी

कोशिश कीजिए कि आप उन चीजों के बारे में सोचें जो आपसे गलत हुई है। ब्रेकअप के बाद महिला और पुरुष दोनों ही अलग-अलग तरीके से बिहेव करते हैं। जहां पुरुष चुप रहना पसंद करते हैं और इन सब को भुलाने के लिए शराब या अन्य किसी एक्टिविटी में खुद को लगाते हैं,वही महिलाएं अपने उस रिलेशन के बारे में बहुत ज्यादा बात करती हैं। हालांकि ब्रेकअप की शुरुआत में अपने इमोशंस को बहाने के लिए यह एक अच्छी चीज हो सकती है लेकिन बार-बार ऐसी चीजों को दोहराने का मतलब तो यही है कि आप अपने अतीत को भूलना ही नहीं चाहते।

आगे पढ़ें ब्रेकअप टिप्स...

खुद से करें प्यार

कुछ लोग ब्रेकअप के बाद सोचने लगते है की उनमे कोई खोट है। लेकिन खुद का मूल्यांकन करना गलत है। इससे बेहतर है की आप अपने मन को समझाएं कि वह आपके प्यार के लायक नहीं था।

शेयर करें बातें

कभी भी टूटे दिल का बोझ मन में ना रखे। अंदर से घुटने के बजाय अपने मन की भावनाओं को बाहर निकाले। मन करे तो रो ले, इससे बहुत राहत मिलेगी। आप चाहे तो मन हल्का करने के लिए अपने किसी अजीज से अपने दिल की बात कह सकते है। हो सकता है कि वो इन सब से उबरने में आपकी मदद कर दें। या फिर आप खुद को सजाने संवारने में वक्त लगाएं। मतलब मेकअप करें इससे न्यू लुक में देखकर आपको राहत मिलेगी।

आगे पढ़ें ब्रेकअप टिप्स...

फ्रेंड लिस्ट में भी ना दें जगह

यह बात आपको शायद थोड़ी बचकानी लग रही होगी, लेकिन जब भी आपका एक्स आपको फ़ेस्बुक पर दिखेगा आपको उसकी यादें और ताजा हो जाएग, इससे बेहतर है कि आप उन्हें अपनी फ्रेंडलिस्ट से निकाल दें।किसी भी तरह का मैसेज ना भेजे।

suman

suman

Next Story