×

पीपल के इस पेड़ को देखकर हर कोई हो रहा हैरान, अचानक जमने लगी है इस पर बर्फ

By
Published on: 29 Sep 2016 5:25 AM GMT
पीपल के इस पेड़ को देखकर हर कोई हो रहा हैरान, अचानक जमने लगी है इस पर बर्फ
X

peepal1

कानपुर: हमारा देश आस्थाओं और मान्यताओं के देश है आस्थाओं और मान्यताओं के भारत देश में जानवरों से लेकर पेड़-पौधों तक से कहानियां और कथाएं जुड़ी हुई हैं, इन्हीं कारणों से आज भी लोगों में इनमें अटूट आस्था है। वहीं कानपुर में आजकल एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिल रही है, जहां पीपल के पेड़ पर अचानक बर्फ सी जमने लगी है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है पूरा मामला

peepal

कानपुर शहर के गोविंद नगर इलाके में बुधवार देर शाम कुछ ऐसा हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिला। जिसके बाद वहां भारी संख्या में लोग जमा हो गए और एक पुराने पीपल के पेड़ की पूजा अर्चना करने लगे और जयकारे लगाने लगे।

आगे की स्लाइड में जानिए क्यों करने लगे लोग अचानक पूजा

peepal

दरअसल हाल ही में डीबीएस कॉलेज के सामने गली में स्थित एक पीपल के पेड़ को वहीं बस्ती में रहने वाले सागर नाम के व्यक्ति ने देखा, तो वह दंग रह गया अचानक वह बस्ती की ओर भागने लगा। वह भागते हुए बस्ती पहुंच गया और वहां जाकर यह बताया कि पीपल के पेड़ में चमत्कार हो गया है। उसकी टहनियों में सफ़ेद बर्फ सी जम रही है और उसे छूने पर वह खून सी लाल हो रही है ।

आगे की जानिए और आगे क्या हुआ

peepal

जब लोग उस चमत्कारी पीपल के पेड़ को देखने लिए लोग मौके पर पहुंचे और यह नजारा खुद देखा, तो वहां पर भीड़ जमा होने लगी लोग उस पीपल के पेड़ की पूजा करने लगे और जयकारे लगाने लगे। देखते ही देखते वहां काफी भीड़ बढ़ गई, लोगों ने वहां प्रसाद चढ़ाना शुरू कर दिया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है खास बात

peepal

बता दें कि पीपल का पेड़ हिंदू मान्यताओं के अनुसार पवित्र और पूजनीय माना जाता है और इसमें देवताओं का वश माना जाता है। शायद यही कारण चमत्कार वश ऐसा हो रहा है।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसा चमत्कार दिखा रहा है पेड़

peepal5

वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि अचानक पीपल देवता के पेड़ बार बर्फ सी जमने लगी है और उसे छूने पर वह टहनी लाल होने लगती है, यह भगवान की कृपा है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस पीपल के पेड़ से जुड़ी और भी ख़ास बातें

peepal8

लोगों को इस चमत्कारी पेड़ के बारे में जैसे ही पता चला, लोग तुरंत उसकी पूजा अर्चना करने लगे जयकारों से वहां का माहौल गूंज उठा।

आगे की स्लाइड में जानिए इस पेड़ से जुड़े लोगों के विचार

peepal9

भले ही लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हो पर ऐसा होने का क्या वैज्ञानिक तर्क है और किस कारण ऐसा हो रहा है, यह लोग जानने और समझने को तैयार नही है ।

Next Story