×

इंटीरियर: छोटे आशियाने में रखेंगे फर्नीचर का ख्याल तो मिलेगी सबसे वाहवाही

suman
Published on: 7 Jun 2017 5:48 AM GMT
इंटीरियर: छोटे आशियाने में रखेंगे फर्नीचर का ख्याल तो मिलेगी सबसे वाहवाही
X

नई दिल्ली: छोटे घर या अपार्टमेंट के लिए सामान या फर्नीचर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि फर्नीचर ज्यादा जगह न घेरें, जिससे आपको किसी तरह की परेशानी न हो। टिडी होम्ज की सह-संस्थापक व सीईओ प्रियंका चटर्जी और फर्नीचर कपंनी फर्नेल्को की विजुअल मर्चेडाइजर महिमा सिंह ने घर सजाने के बारे में ये सुझाव दिए हैं ...

आगे...

- अपने बेड के आस-पास या चारों तरफ पर्दे लगा दें। ऐसे सौम्य रंग का चुनाव करें, जो न सिर्फ कमरे की दीवारों के साथ जंचे, बल्कि आपके बगल में रखे लैंप के साथ भी उसका संयोजन अच्छा लगे। यह आसान-सा तरीका आपके शयनकक्ष को सुंदर दिखाने के साथ ही आपको सहज भी महसूस कराएगा।

-आप ऐसा फर्नीचर खरीदें, जो कम जगह घेरें, साथ ही यह अन्य उपयोग में भी लिए जा सकें। बाजार में आसानी से विभिन्न प्रकार के बहुद्देशीय फर्नीचर उपलब्ध हैं।

आगे...

-सामान रखने के लिए आजकल फ्लोर-टू सेलिंग सेल्व चलन में हैं। इसमें कई खाने बने होते हैं, जिनमें जरूरत की कई चीजें रखी जा सकती हैं।

-ऐसा सेंटर टेबल खरीदें जो कॉफी टेबल का भी काम करें और जब यह पूरा खुले तो यह अन्य काम में भी इस्तेमाल लाया जा सके। इस पर आप अपना काम कर सकें और अपनी किताबें, डॉक्युमेंट्स, रिमोट कंट्रोल या अन्य छोटे सामान भी रख सकें।

आगे...

-अगर आपको डाइनिंग टेबल पर खाना पसंद है तो एक्सटेंडेबल टेबल एक अच्छा विकल्प है। मेहमानों के आने पर आप बिना किसी परेशानी के आसानी से चार सीटर वाले टेबल को छह सीटर टेबल में तब्दील कर सकते हैं।

सौजन्य:आईएएनएस

suman

suman

Next Story