×

बर्थडे केक खत्म भी नहीं हुआ कि जिंदा जल गई जसमीत, फोन पर कहा- 'मम्मी मुझे बचा लो प्लीज'

tiwarishalini
Published on: 20 April 2017 3:34 PM GMT
बर्थडे केक खत्म भी नहीं हुआ कि जिंदा जल गई जसमीत, फोन पर कहा- मम्मी मुझे बचा लो प्लीज
X
बर्थडे केक खत्म भी नहीं हुआ कि जिंदा जल गई जसमीत, फोन पर कहा- 'मम्मी मुझे बचा लो प्लीज'

बर्थडे केक खत्म भी नहीं हुआ कि जिंदा जल गई जसमीत, फोन पर कहा- 'मम्मी मुझे बचा लो प्लीज'

नोएडा: 'मम्मी मुझे बचा लो। मैं यहां फंस गई हूं। पूरी बिल्डिंग में आग लग चुकी है। निकलने का रास्ता बंद है। फायर डिपार्टमेंट का फोन नहीं लग रहा है। मम्मी कुछ करो प्लीज...।' ये आखिरी शब्द थे 22 साल की जसमीत के। जिसने मौत से चंद मिनट पहले अपनी मां को फोन कर कहे थे। जसमीत के बर्थडे का केक अभी ख़त्म भी नहीं हुआ था कि वह इस दुनिया से रुखसत हो गई।

यूपी के नोएडा में बुधवार (19 अप्रैल) को सेक्टर-11 स्थ‍ित एक्सल ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की बिल्डिंग में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक जसमीत भी थी। वह कंपनी में बतौर एचआर के पद पर तैनात थी।

यह भी पढ़ें ... नोएडा: LED बल्ब बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, महिला समेत 6 लोगों की मौत

दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए (आॅर्नस) की पढ़ाई कर रही जसमीत का 17 अप्रैल को बर्थडे था। उसका बर्थडे बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। बर्थडे का केक अभी सही से ख़त्म भी नहीं हुआ था कि जसमीत सबको छोड़ कर हमेशा-हमेशा के लिए चली गई।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ....

इंटर करने के बाद जसमीत ने नौकरी कर खुद अपना खर्च उठाने का फैसला किया। बुधवार ( 19 अप्रैल) की दोपहर 01:45 बजे जसमीत ने अपनी मां मीनू को फोन किया। बेहद घबराई आवाज में उसने मां से कहा कि मां कंपनी में आग लग चुकी है, निकलने का रास्ता बंद है। फायर डिपार्टमेंट का फोन नहीं लग रहा है। मुझे आकर बचा लो, मै फंस गई हूं। मेरे सामने ही कई लोग जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे हैं। मम्मी कुछ करो प्लीज...। मां ने जसमीत से कहा 'बेटा तुम घबराओ नहीं , तुम्हें कुछ नहीं होगा, फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती होगी। इसके बाद फोन कट गया।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ..

जसमीत की मां

आनन-फानन में जसमीत के परिजन कंपनी पहुंचे, तो पूरी बिल्ड‍िंग जलकर राख हो चुकी थी। जसमीत का कुछ अता-पता नहीं था। एक के बाद एक बिल्डिंग से बुरी तरह जल चुकी डेड बॉडी निकाली गई। इसमें एक डेड बॉडी जसमीत की भी थी। जैसे ही जसमीत के परिजनों ने जसमीत की डेड बॉडी देखी, उनके पैरों से जमीन खिसक गई। जसमीत का शव बुरी तरह से जल चुका था। उसकी बॉडी को पहचान पाना मुश्किल था, लेकिन जसमीत की मां ने जसमीत के हाथ में पहनी रिंग को पहचान लिया। जो उन्होंने जसमीत को उसके बर्थडे पर दी थी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज ..

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story