×

जॉब के लिए इस आदमी ने अपनाया ऐसा नायाब तरीका, गूगल समेत 200 कंपनियों से मिले ऑफर

Aditya Mishra
Published on: 31 July 2018 10:37 AM GMT
जॉब के लिए इस आदमी ने अपनाया ऐसा नायाब तरीका, गूगल समेत 200 कंपनियों से मिले ऑफर
X

कैलिफोर्निया: हाथ में रिज्यूम लेकर नौकरी के लिए भटकते हुए लोगों के बारे में तो आप अक्सर सुनते रहते होंगे लेकिन आज हम आपको डेविड कैसारेज नाम के एक ऐसे आदमी के बारे में बता रहे है। जिसने कामकाज तलाशने का एक अलग तरीका चुना। इसका नतीजा ये हुआ कि उसे गूगल, नेटफ्लिक्स और लिंक्डइन समेत करीब 200 कंपनियों से नौकरी के लिए फोन आ गए।

ये भी पढ़ें...WOMEN’S DAY SPECIAL: अजब गजब महिलाएं, इनकी कहानी सुनकर आप रह जाएंगे दंग

ये है पूरा मामला

अमेरिका की सिलिकॉन वैली में नौकरी नहीं मिलने से निराश वेब डेवलपर डेविड कैसारेज ने कामकाज तलाशने का अलग तरीका चुना। उन्होंने सड़कों पर अपना रिज्यूम बांटना शुरू कर दिया। लोग भिखारी न समझें इसलिए हाथ में एक तख्ती रखी जिस पर लिखा था- ‘बेघर लेकिन सफलता का भूखा। कृपया रिज्यूम ले लें।’ एक महिला ने रिज्यूम के साथ उनकी फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर दी जो वायरल हो गई। इसके बाद उसे गूगल, नेटफ्लिक्स और लिंक्डइन समेत करीब 200 कंपनियों से नौकरी के लिए फोन आ गए।

इस वजह से अपनाया ये नायाब तरीका

नौकरी तलाशते-तलाशते डेविड कैसारेज के पास पैसा खत्म हो गया था। वे घर नहीं जाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने सिलिकॉन वैली की गलियों में घूमकर रिज्यूम बांटने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें...अजब गजब: मिलिए 2 साल के स्‍टंटबाज से, 7 माह से दिखा रहा करतब



ऐसे मिली जॉब

उन्हें सिलिकॉन वैली की गलियों में रिज्यूम बांटते जैसमीन स्कॉफील्ड नाम की एक महिला ने देखा। ट्विटर पर उनकी पोस्ट के बाद डेविड को नौकरी दिलाने के लिए कुछ लोगों ने ‘गेट डेविड अ जॉब’ (डेविड को नौकरी दिलाओ) हैशटैग शुरू कर दिया। उसके बाद डेविड को जॉब देने के लिए कई लोगों ने जैसमीन से भी संपर्क साधा। इस तरह डेविड को जॉब मिल पाई।

जनरल मोटर्स में काम कर चुके डेविड

डेविड ने टेक्सास की एक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। उन्होंने 2014 से 2017 तक जनरल मोटर्स के साथ काम भी किया, लेकिन उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story