×

सीएम अखिलेश ने पूरी की बेटे की इच्छा, मंगवाए काबुल से घोड़े

By
Published on: 23 Aug 2016 9:17 AM GMT
सीएम अखिलेश ने पूरी की बेटे की इच्छा, मंगवाए काबुल से घोड़े
X
kabuli hors in up cm home

लखनऊः इन दिनों दो खूबसूरत घोड़े मुख्यमंत्री आवास की शोभा बढ़ा रहे हैं। इन घोड़ों को सीएम ने अपने बेटे आर्यन को हॉर्स राइडिंग सिखाने के लिए काबुल से मंगवाया है। इन घोड़ों की देख रेख के लिए 5 केडी में विशेष व्यवस्था की गई है। तीन पशु डॉक्टरों की टीम घोड़ों की देख रेख कर रही है। यहां की आबोहवा में ढल जाने के बाद ही आर्यन को इन घोड़ों की सवारी करने की इजाजत दी जाएगी।

आर्यन ने जताई थी हॉर्स राइडिंग की इच्छा

सीएम ने झबरीले बाल वाले यूरोपियन नस्ल के दो घोड़े काबुल से मंगवाए हैं। कर्मचारियों ने बताया कि सीएम के बेटे आर्यन ने कुछ दिन पहले हॉर्स राइडिंग सीखने की इच्छा जाहिर की थी। इसलिए सीएम ने बेटे की यह इच्छा पूरी करने के लिए इन घोड़ों को 12-12 लाख रूपए की कीमत में मंगवाए हैं।

बच्चों के साथ होते हैं ये फ्रेंडली

कर्मचारियों ने कहा कि अरबी नस्ल के घोड़े की सवारी करने पर गिरने और चोट लगने का खतरा अधिक था इसलिए छोटे कद वाले इन घोड़ों को खरीदकर लाया गया है। ये घोड़े स्वभाव से बहुत शांत होते हैं और बच्चों के साथ फ्रेंडली व्यवहार करते है।

होते हैं कद में छोटे और आकर्षक

शेटलैंड पोनी नस्ल के घोड़े देखने में छोटे कद के और आकर्षक होते हैं। इनकी गति बहुत तेज होती है और यह यूके के शेटलैंड आईलैंड में पाए जाते हैं। यह घोड़े काठियावाड़ी घोड़ों की तरह दिखने में सुदंर और अरबी घोड़ों की तरह चाल में तेज होते हैं।

Next Story