×

करवा चौथ : मेकअप टिप्स से होगा ऐसा असर, नहीं हटेगी चेहरे से पति की नजर

Rishi
Published on: 21 Oct 2018 2:31 PM GMT
करवा चौथ : मेकअप टिप्स से होगा ऐसा असर, नहीं हटेगी चेहरे से पति की नजर
X

लखनऊ: मेहंदी से लिख गोरी हाथ में पर मेरे वो मेरे सजना का नाम... जब बात साजन की आती है तो सजनी तो जैसे बावरी हो जाती है। कहने का मतलब की जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिए पत्नियां ना जाने कितने व्रत और पूजा करती है। पर ये त्योहार सिर्फ उनके उपवास तक सीमित नहीं रहता है, बल्कि साज-श्रृंगार भी करती है और अपनी हर अदा से पतिदेव को अपना दीवाना बनाती हैं।

अब ऐसा ही कुछ खास बनाने के लिए करवाचौथ पर विवाहित महिलाएं तैयार है। ताकि चांद के दीदार के साथ, जब वे पतिदेव का दीदार करें तो पति की नजरें उनके चेहरे से हटें ही ना। इस त्योहार पर जितना महत्व व्रत के विधि-विधानों का होता है, उतना ही उत्साह संजने-संवरने का भी होता है।

ये भी देखें : आओ इसका पता लगाएं, करवा चौथ पर पति के साथ क्यों होती है चंद्रमा की पूजा

अब आप भी करवाचौथ की रात परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपने लुक्स को और खूबसूरत बना सकती हैं।

फेस्टिव सीजन हर किसी के ले खास होता है इस फेस्टिव सीजन को खास बनाने के लिए आपका लुक भी तो खास होना चाहिए। इसके आप अपनी पसंद और पर्सेनालिटी के अनुसार खुद अपना लुक दे सकती हैं रेट्रो लुक, राधा लुक और कन्टम्प्रेरी लुक।

रेट्रो लुक ये लुक बॉलीवुड की 60 से 70 दशक की यादों को ताजा कर जाती है। इस लुक में आंखों पर लंबा लाइनर, गोल बड़ी बिंदी और बालों में बड़ा सा जूड़ा लगा होता था।

ये भी देखें : इस करवा चौथ कुछ ऐसे बढ़ेगी रिश्तों में मिठास, करिए कुछ खास

राधा लुक इसमें ट्रेडिशनल मेकअप को तवज्जो दिया जाता हैं। इसमें हेवी मेकअप के साथ-साथ गोल बिंदी, छोटी-छोटी बिंदियां व नग, गजरों से सजी चोटी में लुक पूरी तरह ट्रैडिशनल दिखता है।

कन्टम्प्रेरी लुक ये लुक आजकल लड़कियों के बीच ट्रेंड में है। इसमें महिलाएं पारंपरिक नहीं बल्कि इंडो-वेस्टर्न लुक में खुद को कैरी करती हैं।

ऐसे करे स्कीन एक्सपेरीमेंट

करवाचौथ पर कितना भी हेवी मेकअप या बेहतरीन ज्वेलरी कैरी पहन लें, लेकिन अगर आपकी स्कीन पर ग्लो नहीं होगा तो मजा किरकिरा हो जाएगा। इसके ल‌िए आप गोल्ड फेशियल व अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड फेशियल बेहतरीन विकल्प हैं जो कम समय में आपकी त्वचा को ग्लो देंगे। इस फेशियल से गोल्ड आयन त्वचा के भीतर पहुंचकर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ातें हैं जिससे रक्त में उपस्थित बैक्टीरिया और अन्य टॉक्सिन्स कम हो जाते हैं और ब्लड प्यूरिफाई होता है। इससे त्वचा में चमक आती है।

अल्फा हाइड्राक्सी एसिड फेशियल को चेहरे पर लगाने से त्वचा में कोलेजन तेजी से बनने लगता है जिससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। यह फलों से निकाला गया एसिड है जो त्वचा में गोरापन और निखार लाता है।

आंखों का मेकअप

करवाचौथ के अवसर पर आपकी नजरों से उनकी नजर न हटे, इसका ख्याल रखते हुए मेकअप में आइ मेकअप को दरकिनार न करें। इन दिनों लेटेस्ट में न्यूड आंखें व बोल्ड लिप्स का फैशन है। आंखों को बिल्कुल लाइट रखने के लिए ब्रोंज, सिल्वरिश गोल्ड, कॉपर या लाइट ब्राउन कलर का आइशैडो लगा सकते हैं।

आंखों के कोनों पर डार्क ब्राउन कलर का आइशैडो लगाएं। हाइलाइटर अपने पहनावे के अनुसार गोल्डन या सिल्वर कलर का सेलेक्ट कर सकती हैं और पलकों को घनी व खूबसूरत बनाने के लिए आइलैशस को आइलैश कर्लर से कर्ल करके लांग-लैश मसकारा लगाएं।

सौभाग्य को बढ़ाने वाले इस त्योहार में ब्लैक या डार्क ब्लू कलर की कोई भी ड्रेस न चुनें। इसके अलावा, मेकअप में भी स्मोकी शैडो व ब्लैक बिंदी को इग्नोर ही करें तो बेहतर होगा।

पिंक,रेड ऑरेंज या फिर पीच कलर से अपने पर्सनालिटी को बेहतर लुक देने के साथ स्टाइलिश भी बना सकती है। तब हर कोई उस दिन आप को देखकर यही कहेगा कि आज दो चांद निकले हैं एक धरती पर दूसरा आसमान पर।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story