×

RELATIONSHIP: आपका रिश्ता होगा अनोखा, बस वास्तु के अनुसार पार्टनर के साथ करें बिहेव

suman
Published on: 27 March 2017 9:11 AM GMT
RELATIONSHIP: आपका रिश्ता होगा अनोखा, बस वास्तु के अनुसार पार्टनर के साथ करें बिहेव
X

लखनऊ: लोगों का हर रिश्ता दिल से और घर से जुड़ा होता है। परिवार के सदस्य घर में ही मिल-जुलकर आपसी खुशियां मनाते हैं, तीज त्योहार और मांगलिक कार्यों में एक-दूसरे के साथ आनंद मनाते हैं। लेकिन घर ही आपकी खुशियों का दुश्मन बन जाए तो जीना दूभर हो जाता है। वास्तु-विज्ञान के अनुसार बेडरूम में वास्तुदोष होने पर अक्सर पति-पत्नी के बीच तनाव बना रहता है। ऐसी बातें जिसे हंसी-मजाक में टाला जा सकता है, वह भी विवाद का बड़ा मुद्दा बन जाता है। तो आपको बताते हैं खुशहाल मैरिड लाइफ के कुछ टिप्स जिसे अपनाकर आप हंसी खुशी अपने हमसफर के साथ जीवन गुजार सकते हैं।

आगे....

*अपने लाइफ पार्टनर को बीच-बीच में सरप्राइज गिफ्ट जरूर दें। प्यार के इजहार का ये तरीका इन छोटी-छोटी खुश‍ियों से भी जीवन में मधुरता का रस घलता है।

*जोश पैदा करने के लिए या तनाव दूर करने के लिए शराब आदि का सराहा बिलकुल न लें। इससे महज कुछ क्षणों का आनंद भले ही मिलता हो, पर लत की वजह से बाद में नुकसान ही होता है।

*गुलाबी, सफेद या आंखों को सुकून देने वाला कोई रंग बेडरूम में इस्तेमाल करना चाहिए। पूरे कमरे की पुताई एक रंग से होनी चाहिए।

*बेड साफ-सुथरा होना चाहिए। गद्दे अलग-अलग नहीं हों, दो से ज्यादा तकिए बेड पर नहीं रखें।

आगे....

*यों तो आज किसी के पास ज्यादा घूमने-फिरने का वक्त नहीं होता, फिर भी साल में कम से कम एक बार पर्यटन पर जरूर जाएं। इससे वैवाहिक जीवन में ताजगी बनी रहती है।

*तेज रफ्तार वाली जीवनशैली की वजह से आज हर इंसान किसी न किसी वजह से तनाव में है। टेंशन की वजह से सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है, साथ ही सेक्सुअल लाइफ भी प्रभावित होती है।

यह बहुत जरूरी है कि अपनी दिनचर्या में तनाव से मुक्त होने का कोई न कोई उपाय जरूर करें। हर रोज कम से कम 15 से 30 मिनट ध्यान, प्राणायाम, योगासन या अन्य एक्सरसाइज आदि जरूर करें।

suman

suman

Next Story