बागपत के ऐतिहासिक सिद्धपीठ पुरामहादेव मंदिर पर हुआ भव्य जलाभिषेक

Published by shalini Published: August 1, 2016 | 2:24 pm

बागपत: सावन का महीना चल रहा है भगवान शिव के मंदिरों में जम कर भीड़ लगी हुई बम-बम भोले के जयकारों से मंदिर गूंज रहे हैं। वहीं बागपत के ऐतिहासिक सिद्धपीठ महादेव मंदिर पर जलाभिषेक प्रारम्भ हो गया है।

bagpat temple

इस मंदिर में लाखों की संख्या में शिव भक्त कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया। इस महादेव के मंदिर पर हर शिवरात्रि में लगभग 25 लाख से ज्यादा शिव भक्त कांवड़िए जलाभिषेक करते हैं।

चप्पे-चप्पे पर लगी हुई है पुलिस
इस मेले में भक्तों की भीड़ के चलते यहां जगह-जगह पर पुलिस लगाई गई है, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घटे। इस मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

bagpat temple

बता दें कि पूरे मंदिर परिसर को तीन जोन में बांटा गया है, जिसमें 21 सेक्टर बनाए गए हैं। प्रत्येक सेक्टर पर एक एडिसनल एसपी को प्रभारी बनाया गया है। पूरे मंदिर परिसर पर पुलिस प्रशासन ने अपना चक्रव्यूह रच दिया है।

bagpat temple

ड्रोन कैमरों से हो रही मंदिर की निगरानी
सावन में मंदिर में काफी भीड़ बढ़ जाती है इसी वजह से मंदिर की हेलीकाप्टर और ड्रोन कैमरों से निगरानी भी की जा रही है। आपको बता दें कि यह वही सिद्धपीठ मंदिर है, जिसकी स्थापना भगवान परशुराम ने की थी।

bagpat temple
क्या है बागपत की एसपी का कहना
एसपी बागपत पूनम का कहना है कि उनकी तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं और पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स को लगाया गया है।

bagpat temple

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App