×

प्‍यार के रंगों से मनाना, सजना सजनी को ऐसे रंग लगाना

Admin

AdminBy Admin

Published on 22 March 2016 1:20 PM GMT

प्‍यार के रंगों से मनाना, सजना सजनी को ऐसे रंग लगाना
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊः होली का खुमार रंगों की बौछार और ऐसे में सहना पड़े आपको पार्टनर की तीखी नजरों का वार तो दिल बस यही कहता है जानू प्‍लीज मान जाओ न यार । होली के रंग उस वक्‍त बे रंग से लगने लगते हैं। जब आप अपने पार्टनर के साथ होली खेलना चाहते हों और वो लाल रंग के गुब्‍बारे की तरह मुंह सुजा कर बैठी हो। ऐसे में पड़ोसी या दोस्‍त को अपनी बीवी या गर्लफ्रेंड के साथ रंगों को खेलते ही देखकर लोगों को काम चलाना पड़ता है। बेचारा आपका दिल कहता है कि मोहतरमा के साथ रंग बरसे भीगे चुनरवाली .. रंग बरसे गाने पर ठुमके लगाऊं, पर मैडम का मूड नहीa होता है। आपकी कसम फिल्‍म के जय जय शिवशंकर कांटा लगे न कंकड़ गाने में राजेश खन्ना की तरह अपनी मुमताज को भांग पिलाकर उनके साथ जमकर नाचें गाएं पर आपकी मैडम आपको ये मौका देने को तैयार ही नहीं हैं।

holi-2

होली के दिन टेलीविजन पर हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के साथ और शोले में अमिताभ को जया के साथ रंगीन होते हुए देखकर मन यही कहता हैं कि डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली।पार्टनर अगर नाराज हो, तो लगता है कि आपकी होली भंग हो गई है। ऐसे में आपको जरूरत है कि आप अपनी रूठी हुई पार्टनर को मनांए। होली तो वैसे भी प्रेम और सौहार्द का त्योहार है। छोटी मोटी गलती को भूल जाएं और रंगों से रंगकर मनाएं। जब तक पार्टनर के संग होली न खेली जाए, तब तक होली पता नहीं चलती। इसी बहाने लोगों को अपनी तमाम पुरानी यादों को ताजा करने का मौका मिल जाता है।

यह भी पढ़े...बच्चों की टोली, खेले स्कूल में होली, मासूम रंग न जानें मजहब की बोली

holi-gujhiya

खुद के हाथों से बनाएं दिलनुमा गुझिया

अगर आपकी पार्टनर को खाने का शौक है, तो उन्हें मनाना बिल्कुल भी कठिन नहीं है। आप अपनी नाराज पार्टनर को अपने हाथों से गुझिया बनाकर उन्हें रिझा सकते हैं। गुझिया अगर दिल के आकार की हो, तो यकीन मानिए वो एक मिनट भी आपसे नाराज नहीं रह पाएंगी। रंगों से भरी प्लेट में जब आप दिलनुमा गुझिया देंगे, मैडम खुद से ही आपको रंग लगाने लगेंगी।

holi-color

यह भी पढ़े...रंगहीन होता रंगों का मोेहल्ला, मशीन और मंहगाई ने किया बेरोजगार

दें एक हर्बल कलर की पुड़िया

क्या आप जानते हैं कि हो सकता है कि आपकी पार्टनर को केमिकल से एलर्जी हो और इसी कारण वो आपको रंग खेलता देख आपसे दूर भाग रही हों। आप अपने रूठे सनम को मनाने के लिए उनके फोन पर एक प्यारा सा एसएमएस एक हर्ट टचिंग रिंगटोन के साथ भेज सकते हैं। दिल बने कागज पर हर्बल कलर की एक नन्हीं सी पुड़िया आपके पार्टनर पर जादुई असर करेगी। इससे उन्हें लगेगा कि आपको उनकी केयर है। वो खुद आपसे कहने लगेंगी ‘तन रंग लो, मन रंग लो।

holi-chauk

बनाएं खूब सारे कलरफुल दिल

जब सभी होली के रंगों से खेल रहे हों, तो आप किसी छोटे बच्चे से अलग अलग कलर के स्केच पेन मांग लें। एक बड़ा सा दिल बनाकर इसमें अपना और अपनी पार्टनर का नाम लिखें। इसके आसपास अलग कलर्स से खूब सारे छोटे दिल बनाएं। सच्चे दिल से जो मन में आ रहा हो, उन दिलों पर लिखें। बहुत ज्यादा पिल्मी बनने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि गुस्से में असली नकली सब समझ मेंआता है। कहीं ऐसा न हो जाए कि वह आपके साथ लठ्ठमार होली खेलना शुरू कर दें।

यह भी पढ़ें...नवाब ने शुरू की थी होली बरात,मुस्लिम भी करते हैं इत्र और फूल की बारिश

Admin

Admin

Next Story