×

Tips : मेकअप से अपने चेहरे को पतला व लंबा दिखाएं

seema
Published on: 5 Jan 2018 10:25 AM GMT
Tips : मेकअप से अपने चेहरे को पतला व लंबा दिखाएं
X

लखनऊ। उम्र बढऩे के साथ ही कुछ महिलाओं का चेहरा भारी दिखने लगता है। ऐसे में उनके सामने अपने चेहरे को लंबा और पतला दिखाने की चाहत और चुनौती होती है। इसलिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। इसे आप मेकअप की मदद से पतला और लंबा दिखा सकती हैं।

चेहरे को स्लिम इफेक्ट देने के लिए जानते हैं कुछ विशेष तरीकों के बारे में। इन्हें अपनाकर आप अपने चेहरे को खास दिखा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको फाउंडेशन की जरुरत होती है। इसमें वेरिएशन रखें। माथे, ऊपरी गाल और चिक पर इसे हल्का रखें। चेहरे की साइड और जॉ लाइन पर डार्क फाउंडेशन लगाएं। फिर कंटूरिंग जरूर की जानी चाहिए। फाउंडेशन लगाने के बाद आंखों, चिक और लिप्स का मेकअप करने से पहले ब्रश की मदद से यह काम करें। इसे सावधानी से किया जाना चाहिए। इसके बाद अब बारी होती है हाइलाइटर की। इसके लिए गालों के एरिया पर ध्यान दें और हाइलाइटर को चेहरे के बीच के हिस्से पर लगाएं।

यह भी पढ़ें : भारतीय परिधान में ऐसे दिखें स्लिम, कॉटन से बचें सिल्क पहने

आईब्रो के बीच से शुरू करते हुए नीचे की ओर आएं, नाक पर हाइलाइटर लगाएं और फिर ऊपरी होंठ के ऊपर और चिक के बीच से इसे लगाते हुए खत्म करें। आंखों को खास दिखाने के लिए मेकअप कीजिए। आई शैडो की मदद लें। ध्यान रखें कि अगर चेहरे का पतला दिखना है तो काजल को लंबा लगाना चाहिए।

अब बारी आती है हेयरस्टाइल की। छोटे बाल या कलर्ड बाल आपके चेहरे को स्लिम दिखाएंगे। इसके लिए आप किसी हेयर एक्सपर्ट से भी मदद ले सकती हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story