×

आरएएफ को सलाम, हर चुनौती से निपटने को हमेशा तैयार- राजनाथ सिंह

अराजकता और साम्प्रदायिकता फैलाने वालों से निपटने में आरएएफ की भूमिका की तारीफ करते हुए केंद्रीय गृह राजनाथ सिंह ने उनके परिजनों को सम्मानित किया। केंद्रीय गृहमंत्री

Anoop Ojha
Published on: 7 Oct 2017 9:56 AM GMT
आरएएफ को सलाम, हर चुनौती से निपटने को हमेशा तैयार- राजनाथ सिंह
X
आरएएफ को सलाम, हर चुनौती से निपटने को हमेशा तैयार — राजनाथ सिंह

मेरठ: अराजकता और साम्प्रदायिकता फैलाने वालों से निपटने में आरएएफ की भूमिका की तारीफ करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उनके परिजनों को सम्मानित किया। केंद्रीय गृहमंत्री शनिवार को परतापुर स्थित वेदव्यासपुरी में आरएएफ 108 वीं बटालियन के सिल्वर जुबली समारोह के भव्य कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह को गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया। उन्होने जवानों को पदक भी प्रदान किए। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सेना की जमकर तारीफ की।

ये भी पढ़ें…और जब मोदी ने रुकवाया काफिला, गाड़ी से उतर मिले इस बुजुर्ग से

2022 तक नए भारत का निर्माण

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब तक अराजकता और साम्प्रदायिक​ता फैलाने वाले लोग मौजूद है, तब तक रैपिड एक्शन फोर्स की भूमिका कम होने वाली नही है। 2022 तक नए भारत का निर्माण करेंगे। सम्प्रदायवाद , जातिवाद और क्षेत्रवाद सबसे बडी बाधा है। जिसमें सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि जब तक समाज में शांति व्यवस्था नही होगी, तब तक आर्थिक प्रगति संभव नही होगी। देश की सुरक्षा के लिए बहादुर जवान शहीद होते हैं। यहां उन्होने रैपिड एक्शन फोर्स की 5 नई बटालियन गठित करने की घोषणा की। यह नई बटालियन 1 जनवरी से काम करने लगेगी।

 आरएएफ को सलाम, हर चुनौती से निपटने को हमेशा तैयार — राजनाथ सिंह आरएएफ को सलाम, हर चुनौती से निपटने को हमेशा तैयार — राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा कानून व्यवस्था में जवानों को जान भी गंवानी पड़ती है, इसके लिए सरकार ने एक जनवरी 2016 से कम से कम एक करोड़ की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब केंद्रीय सुरक्षा बलों को वर्दी की जगह प्रतिवर्ष 10000 रुपये नकद दिए जाएंगे। इस दौरान उन्होने आरएएफ के जवानों को सलामी का पात्र बताया। करीब एक घंटा जवानों के साथ वक्त बिताने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री वापस दिल्ली के लिए रवाना हुए। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गृहमंत्री की अगुवाई के लिए भाजपा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं आरएएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एसएसपी मंजिल सैनी दहल समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें…संकट में लालू परिवार : राबड़ी और हेमा की 3 संपत्तियां जब्त

सुरक्षा के रहे कडे इंतजाम

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मेरठ पहुुंचने पर सुरक्षा के भी कडे इंतजाम रहे। चप्पे—चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। इस दौरान एनएसजी कमांडो, तीन एसपी, एक एएसपी, आठ सीओ, 25 इंस्पेक्टर, 80 दरोगा, 35 हेडकांस्टेबल, 75 महिला पुलिसकर्मी, 305 कांस्टेबल, पीएसी, एटीएस और आरएएफ कमांडों, डॉग स्कवायड, बम निरोधक दस्ता, फायर बिग्रेड की गाडियां तैनात रही।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story