बारिश में पहनेंगी ऐसे ड्रेसेस तो सबको दीवाना बनाएगा आपका फैशन सेंस

लखनऊ : रेन इज फॉलिंग झमाझम…… जी हां बारिश का मौसम शुरू हो चुका है और लोग भीगे मदमस्त मौसम में भरपूर लुत्फ उठा रहे है। इसके बावजूद भी यंगस्टर्स को जो समस्या परेशान कर रही वो है फैशन की। बरसात के मौसम में कैसे दिखाए फैशन का जलवा। कैसे कोई मिटे उनकी खूबसूरत दिल लुभाने वाली अदा पर।

fashion2

चाहे मौसम कोई भी क्यों ना हो,  खुद को अपडेट रखते हुए हर कोई फैशन का लुत्फ उठा सकता है , तो कुछ इस तरह रखे खुद को फैशनेबल। उसके बाद देखिए टिप-टिप पानी में कैसे आग लगती है। भीगे मौसम में कुछ इस तरह का स्टाइल अपनाएं जो आपके लुक को सूट करें और आपको सबसे जुदा-जुदा फील कराएं।

बारिश के साथ फेस्टिवल का खुमार
फैशन की बात करें तो हम पाएंगे कि आजकल के युवा फिल्म स्टार्स से प्रेरित होकर उनके स्टाइल को अपना रहे हैं। कैटरीना या करीना की ट्रांसपरेंट साड़ी और ब्राइट ब्लाउज महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं। इन साडिय़ों का कलेक्शन आप उनके वार्डरोब में हमेशा पाएंगे। अधिकतर फैशन डिजाइनर यंगस्टर्स के लिए फैशन क्रिएट करते हैं।

fahion23

बारिश का मौसम और फेस्टिवल का सीजन दोनों करीब-करीब साथ रहते है। वैसे तो ज्यादातर लोग फेस्टिवल में परंपरागत कपड़े पहनना पसंद करते है। लेकिन आप इसके बवजूद मॉर्डन लुक में दिखना चाहते है।  ट्रेडिशनल साड़ी के बजाए, आप लहंगा साड़ी,साड़ी गाउन जैसे कई ऑप्शन ले सकती हैं। ट्रेडिशनल वेयरिंग में आप कई तरह के फैब्रिक पर एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं, जैसे कि शियर साड़ी पर टैंक टॉप्स, सलवार कमीज की जगह लो स्लग बेल्ट के साथ ट्यूनिक्स पहन सकती हैं।

ऑफिस और बरसात का नहीं छूटने वाला नाता

अगर ऑफिस जाती है तो खुद को कैसे रखेंगी बारिश में फैशनेबल, इस बात का  खास ख्याल रखना पड़ता है।  बारिश में आप चाहे जो भी कपड़े पहने वो कंफर्ट हो साथ ही कॉटन या मोटे ना हो,क्योंकि अगर कपड़े भीग जाएंगे तो जल्दी सुखेंगे नहीं।  इसलिए ऑफिस गोइंग्स गर्ल्स वुमेंस को हमेशा हल्के जैस सिंथेंटिक या जार्जेट के कपड़े पहनने चाहिए ये जल्दी सुखते है और कंफर्टेबल होते है।

rain

हालांकि ब्लाउजेस, शटर्स, टाई और अन्य एक्सेसरीज जैसे नेक पीसेस, स्काव्र्स, बैग्स और शूज में वैराइटी के कारण वे अपनी वेयरिंग स्टाइल को मन मुताबिक या मौसम के मिजाज के तौर पर ढाल सकते हैं। आप इस मौसम में जींस की  जगह  कैप्री, ट्राउजर जिगजैंग कुछ और ट्राई कर सकते है।

लाॉन्गफिट से बनाएं दूरी शॉर्ट को लाए करीब
इस मौसम में ऐसे कपड़ों का चयन करें जो गीले होने पर जल्द ही सूख जाएं। लॉन्ग आउटफिट से इस मौसम में दूर रहे, पानी या कीचड़ से आपके कपड़े खराब हो सकते हैं, इसलिए इस मौसम में हल्के और शॉर्ट कपड़े ही पहनें।
monsoon-girl

मॉनसून में अक्सर कपड़े भीग जाते हैं, ऑफिस में आप गीले कपड़ों के साथ तो नहीं बैठ सकते, इसलिए हल्के कपड़े पहनें। थिन कॉटन के अलावा आप सिंथेटिक फैब्रिक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ये आसानी से धुल जाते हैं और गीले होने पर भी जल्दी सूख जाते हैं।

monsoon1

जींस के बजाए आप कॉटन चिनॉस पहन सकते हैं। जींस टाइट होती है और भीगने के बाद ये शरीर से चिपक जाती है। कॉटन चिनॉस हल्का और लूज होता है, इसे पहनने पर आप खुद को अनकंर्फटेबल महसूस नहीं करेंगे। अपने वॉर्डरोब को मॉनसून फैशन के अकॉर्डिंग ढालना चाहते हैं तो नीचे दिए टिप्स को जरूर आजमाएं।

बॉडी फीचर को रखें परफेक्ट फिर देखें हर ड्रेस में छोडेंगे इंपेक्ट
इस मौसम में आप फ्लौवी फैब्रिक से लेकर टेलर्ड फिट ड्रेस भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। ये बहुत वर्सेटाइल भी होता  है। अपने बॉडी टाइप के अनुसार ड्रेस का चुनाव करें।  शार्ट या स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप एक अच्छा कॉम्बिनेशन है।
pics

फैशन में आए दिन रोज नए बदलाव देखे जा सकते हैं। मॉनसून में कैप्रिज, कलरफुल स्लिपर्स, अंब्रेला, विंडचिटर और फ्लोअर ड्रेस की मांग है।कलर्ड पैंट और कलर्ड बॉटम को इस सीजन में सॉफ्ट कलर के शर्ट, कैज्युअल और फॉर्मल जैकेट जो आप अपने ड्रेस के साथ पहन सकें, वार्डरोब में शामिल करें। इसके अलवा ट्रेंडी एक्सेसरीज भी  फैशन को चार चांद लगाने के लिए काफी है।ऐसे

ऐसे शूज और फैशन के साथ परफेक्ट लुक
शूज का चुनाव करें जो पैरों को बरसात में जमा होने वाले पानी से सुरक्षित रख सकें। लेदर के शूज से रहे दूर, अगर आप लेदर के शूज पहनेंगे तो इस बात का ख्याल रखें कि वो पानी में भीगे नहीं। बरसात के मौसम में पानी से तरबतर होना कौन नहीं चाहेगा। यंगस्टर्स की बात करें तो उन्हें भीगने का सिर्फ बहाना चाहिए, ऐसे में यह जरूरी है कि उनका ड्रेसिंग स्टाइल कंफर्टेबल हो।

fashion
कुछ भी पहनने से पहले अपने बॉडी टाइप को ध्यान में रखें। आपका वेयरिंग स्टाइल आपकी बॉडी को फ्लैटर करें। आज के जमाने का स्टाइल हर तरह की बॉडी के लिए परफेक्ट है। इस सीजन में आप ब्राइट कलर्स के कपड़े पहन सकते हैं। रंगीन कपड़े आपके मूड को भी रंगीन बना देंगी। इन दिनों फ्लोरल प्रिंट्स का चलन भी अधिक है। यह यंग और फ्रेश लुक प्रदान करता है। इसके अलावा फेदर प्रिंट्स, पिकॉक, बटरफ्लाई या कलरफुल  प्रिंट भी बेहतरीन हैं।