×

जन्मदिन पर नेता जी ने कुछ इस तरह पेश की सादगी की मिसाल, आप भी कहेंगे- वाह

By
Published on: 22 Nov 2016 5:17 AM GMT
जन्मदिन पर नेता जी ने कुछ इस तरह पेश की सादगी की मिसाल, आप भी कहेंगे- वाह
X

मुलायम सिंह यादव

लखनऊ: जो लोग कहते हैं कि राजनीति में लोग सिर्फ फायदा देखते हैं या उन्हें सिर्फ अपनी ख़ुशी और दुःख से ही मतलब होता है, उनके लिए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव एक कड़ा जवाब हैं। आज उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे के मुखिया यानी की मुलायम सिंह यादव का 78वां जन्मदिन है। लेकिन उन्होंने इस बार अपने जन्मदिन पर कोई जश्न मनाने से मना कर दिया।

ऐसा उन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए ट्रेन हादसे में मारे लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है। उनके इस सादगी भरे फैसले की पूरे प्रदेश भर में जमकर तारीफ हो रही है। खास बात तो यह है मुलायम सिंह यादव की यह सादगी उनकी पर्सनालिटी में भी बखूबी झलकती है।

आगे की स्लाइड में जानिएकिस तरह सादगी की मिसाल बने हैं मुलायम

birthday-mulayam

बता दें कि हाल ही में कानपुर देहात के पुखरायां में हुए ट्रेन एक्सीडेंट में करीब 150 लोगों की मौत हो गई। सुबह तीन बजे हुए इस हादसे में किसी का पूरा का पूरा परिवार नहीं रहा, तो किसी की मांग का सिंदूर ही उजड़ गया। तो वहीं बच्चों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया लोगों की आंखों के सामने उनके परिवारवालों को ट्रेन को काटकर मृत अवस्था में निकाला जा रहा था।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना है कि हम उस हादसे में लोगों के दुःख को नहीं बांट सकते हैं, लेकिन उनके लिए प्रार्थना तो कर सकते हैं। यही वजह है कि उन्होंने इस बार अपना जन्मदिन मनाने से मना कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने जन्मदिन से जुड़े सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और कहा है कि प्रदेश भर में कहीं भी किसी तरह का कार्यक्रम आयोजित न किया जाए।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को उनके इस सादगी भरे फैसले को Newstrack.com सलाम करता है और जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता है।

Next Story