×

किसान आंदोलन में मुस्लिमों ने पढ़ी नमाज, वायरल हुआ ये वीडियो

ट्वीटर पर राणा आयुब ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, "इससे मैं भावुक हो गया। किसानों के विरोध में नमाज अदा करते समय मुसलमानों के साथ एकजुट खड़े सिख भाई।" यह वीडियो देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत में हर किसी को अपने धर्म को मानने का और उसके साथ जीने का अधिकार है।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 10:47 AM GMT
किसान आंदोलन में मुस्लिमों ने पढ़ी नमाज, वायरल हुआ ये वीडियो
X
किसान आंदोलन में मुस्लिमों ने पढ़ी नमाज, वायरल हुआ ये वीडियो

लखनऊ: इन दिनों देश में किसान आंदोलन सुर्खियों में छाया हुआ है। किसान के समर्थन में जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों उतरी हुई है, तो वहीं अब पंजाब और हरियाणा के किसानों के समर्थन में मुस्लिम पक्ष भी आंदोलन से जुड़ गए हैं। किसानों और मुस्लिम के इस जुगलबंदी को असल भारत के रूप में दर्शाया जा रहा है। बता दें कि ट्वीटर पर राणा आयुब नाम के यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें किसान आंदोलन के समर्थन में उतरें मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर नमाज पढ़ रहे हैं। वहीं, सिख समुदाय के लोग मुस्लिम भाइयों के पास खड़े होकर उनको प्रोटेक्ट कर रहे हैं। यह वीडियो भारत की एकता को साफ दर्शा रहा है।

ट्वीटर पर राणा आयुब ने शेयर किया वीडियो

ट्वीटर पर राणा आयुब ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, "इससे मैं भावुक हो गया। किसानों के विरोध में नमाज अदा करते समय मुसलमानों के साथ एकजुट खड़े सिख भाई।" यह वीडियो देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत में हर किसी को अपने धर्म को मानने का और उसके साथ जीने का अधिकार है। वहीं दूसरे धर्म के लोग उस धर्म का सम्मान भी करते हैं।



दूसरे यूजर ने वायरल वीडियो में कही ये बात

राणा आयुब के इस वीडियो को एक दूसरे यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा है, "यह भारत की असली तस्वीर है ... कोई भी धर्म, जाति हमें विभाजित नहीं कर सकती। हम सब एक हैं और जो बांटने की कोशिश कर रहा है, वह किसी धर्म, जाति का नहीं है। वह सिर्फ एक आतंकवादी है कुछ राजनीतिक भाग हमें विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि हम हाथ जोड़ सकें और एकजुट होकर दिखा सकें कि हम एक हैं।"

वीडियो पर आ रहे काफी कमेंट्स

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के सपोर्ट में काफी यूजर्स का कमेंट्स कर रहें। सभी ने इस वीडियो के जरिए भारत की एकता की तारीफ कर रहें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story