×

नेलपेंट के लिए नहीं है रिमूवर, इन कामों में भी कर सकते हैं इस्तेमाल

suman
Published on: 27 Oct 2017 2:51 PM GMT
नेलपेंट के लिए नहीं है रिमूवर, इन कामों में भी कर सकते हैं इस्तेमाल
X

जयपुर:नेल पेंट हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि रिमूवर से केल नेल पेंट ही रिमूव नहीं होता, बल्कि कई और परेशानियों को दूर कर सकती हैं तो जानते हैं रिमूवर के उन लाजवाब इस्तेमाल के बारे में....

यह भी पढ़ें....रिसर्च: गुस्सा आना स्वभाविक क्रिया नहीं, बल्कि हार्मोंस का है इफेक्ट, जानिए कैसे?

*कई बार फेविकोल या फेविक्विक उंगुलियों या कपड़े पर गलती से लग जाते हैं। ऐसे में कई बार इन्हें हटाने की कोशिश में स्किन निकलती है या कपड़ों की बात करें तो ये खराब हो जाते हैं। अब अगली बार ऐसा हो, तो इसे हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल करें। हल्का रिमूवर डालकर फेविकोल या फेविक्विक वाले एरिया पर अप्लाई करें। मिनटों में इसकी चिपचिपाहट खत्म हो जाएगी और ये निकल आएगा।

*कई बार जूते वक्त के साथ अपनी चमक खो देते हैं। इसकी चमक को वापस लाने के लिए नेल पॉलिश रिमूवर की मदद लें सकते है किसी कपड़े में हल्का रिमूवर डालकर जूतों को अच्छी तरह पोंछ लें। इसके बाद किसी दूसरे कपड़े से इसे एक बार फिर पोछें। जूतों की शाइन मिनटों में वापस आ जाएगी। इससे जूतों पर लगा किसी तरह का दाग-धब्बा भी खत्म कर सकते हैं।

*कई बार कपड़े पर मार्कर या स्याह के ज़िद्दी दाग लग जाते हैं। इसके लिए इन्हें घंटों सर्फ में डुबोकर धोने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि हल्का रिमूवर लें और इसे दाग वाले हिस्से पर रगड़ें। इसके बाद इसे सर्फ से धो लें। आपके कपड़े पर लगा दाग पूरी तरह गायब हो जाएगा। सिर्फ कपड़े नहीं, दीवार से भी मार्कर के दाग खत्म करने में ये असरदार होगा।

यह भी पढ़ें...Health: सही लाइफस्टाइल व खानपान से एसिडिटी को रोकें

*क्या आप भी अनचाहे बालों को हटाने के लिए रेज़र का इस्तेमाल करती हैं? लेकिन ये क्या एक ही हफ्ते में इसकी धार कम हो जाती है या इसमें जंग लग जाता है। अगर ऐसा हो, तो एक कॉटन में अपना नेल पेंट रिमूवर लें और इससे रेज़र को साफ करें। अपनी उंगुलियों को बचाकर ऐसा करें। रेज़र वापस से पहले जैसा हो जाएगा। इसमें मौजूद एसिटोन इसे सैनेटाइज़ भी करेगा।

*फर्श और क्रॉकरी पर कई बार तेल या ऐसे ही दाग होते हैं, जो पूरी तरह साफ नहीं होते और देखने में काफी गंदे लगते है। अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो एक कॉटन या स्पंज में हल्का रिमूवर लें और इसे प्रॉब्लम एरिया पर थोड़ी देर रगड़ें। ध्यान रखें कि इसके इस्तेमाल के बाद क्रॉकरी को धोना ना भूलें और अगर इन पर कोई डिज़ाइन बनी हो, तो उस एरिया पर इसका इस्तेमाल ना करें।

suman

suman

Next Story