×

मुशर्रफ बोले- लश्कर पाकिस्तान का बेस्ट एनजीओ, मोदी जंग चाहने वाला शख्स

परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा सुप्रीमो और मुंबई अटैक के मास्टर माइंड हाफिज सईद को आतंकी मानने से इंकार कर दिया|

tiwarishalini
Published on: 2 Dec 2016 8:25 PM GMT
मुशर्रफ बोले- लश्कर पाकिस्तान का बेस्ट एनजीओ, मोदी जंग चाहने वाला शख्स
X

नई दिल्ली : पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा सुप्रीमो और मुंबई अटैक के मास्टर माइंड हाफिज सईद को आतंकी मानने से इंकार करते हुए कहा कि लश्कर पाकिस्तान का बेस्ट एनजीओ है, जो देश की बेहतरी के लिए काम करता है। वहीँ भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए मुशर्रफ ने कहा की वो जंग चाहने वाला शख्स है।

मुशर्रफ ने आतंकी हाफिज सईद और बुरहान वानी के ऑडियो टेप से जुड़े सवाल पर कहा अगर सईद और बुरहान के बीच कोई बातचीत हुई थी तो इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं। सईद इंजीनियर है। लश्कर पाकिस्तान का सबसे अच्छा एनजीओ है। उन्होंने बाढ़ के वक्त देश की बहुत मदद की थी।

क्या है इस ऑडियो टेप ?

एक निजी न्यूज़ चैनल ने ऑडियो टेप ज़ारी किया है जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए उग्रवादी बुरहान वानी और आतंकी संगठन जमात उद दावा चीफ हाफिज सईद के बीच हुई बातचीत सामने आई है। फिलहाल इस ऑडियो की सत्‍यता सामने नहीं आई है, और न ही न्यूज़ट्रैक ऐसा कोई दावा करता है।

जानकारी के मुताबिक वानी ने मारे जाने से कुछ दिन पहले सईद से बात की थी। निजी न्यूज़ चैनल का दावा है कि ये ऑडियो टेप उसी बातचीत का है। चैनल के मुताबिक इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस बातचीत को पकड़ा और रिकार्ड कर लिया था। सूत्रों के मुताबिक इस बातचीत को सुनने के बाद ही वानी को मारा गया।

टेप में वानी कहते हुए सुना जा सकता है, ”मैं कहना चाहता हूं कि दुश्‍मन लगभग हार चुका है और हमें इस स्थिति को बनाए रखना होगा। हमें हमलों में तेजी लानी होगी और मौके को गंवाना नहीं चाहिए। इसके लिए हमें हथियार और आपके सहयोग की जरूरत है। हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए।”

ऑडियो के अनुसार, सईद कहता है, ”आप लोग मुश्किल स्थितियों में रह रहे हैं। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको जो चाहिए हमें बताइए, हम हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं।”

आपको बता दें देश में होने वाली आतंकी घटनाओं में सईद का ही हाथ होता है। पूरे देश में उसके आतंकी संगठन ने अपने समर्थक खड़े कर लिए हैं जोकि घुसपैठ के बाद आतंकियों की मदद करते हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story