×

पॉपुलरः एक बार फिर टाइम मैगजीन के 'पर्सन ऑफ दि ईयर' चयन में मोदी सबसे आगे

By
Published on: 3 Dec 2016 6:19 AM GMT
पॉपुलरः एक बार फिर टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ दि ईयर चयन में मोदी सबसे आगे
X

नई दिल्ली: भारत के पीएम मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं विदेशों में भी किसी से कम नहीं है। साल 2014 के बाद एक बार फिर टाइम मैगजीन के 'पर्सन ऑफ दि ईयर' बनने की ओर पीएम बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने वर्ल्ड लीडर बराक ओबामा, व्लादिमीर पुतिन और डोनाल्ड ट्रंप को इस रेस में बहुत पीछे छोड़ दिया है। मोदी लगातार इसमें लीड बनाए हुए हैं।

आने वाले 7 दिसंबर को इसका रिजल्ट आने वाला है। वोटिंग के लिए अब सिर्फ दो दिन शेष हैं और पीएम मोदी शुक्रवार तक 11 प्रतिशत वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं।

पीएम मोदी लगातार 4 सालों से टाइम मैगजीन के 'पर्सन ऑफ दि ईयर' के दावेदारों में अपना स्थान बना लेते हैं। साल 2014 में पीएम मोदी टाइम मैगजीन के 'पर्सन ऑफ दि ईयर' बने थे। करीब पचास लाख लोगों में से 16 प्रतिशत लोगों ने उन्हें चुना था।

टाइम मैगजीन हर साल दुनिया के नेताओं, राष्ट्राध्यक्षों, प्रदर्शनकारियों, अंतरिक्ष यात्रियों अथवा पॉप संगीत के दिग्गजों और अच्छे या खराब कारणों से समाचारों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले व्यक्ति को यह सम्मान देती है। पिछले साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को इस सम्मान से नवाजा गया था। टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के लिए वोटिंग चार दिसंबर को खत्म होगी। मैगजीन की ओर से सात दिसंबर को पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान किया जाएगा।

Next Story