×

इस बार नवरात्रि में गरबे और डांडिया के साथ आपसे भी नहीं हटेगी नजर, जानिए कैसे?

suman
Published on: 28 Sep 2018 6:47 AM GMT
इस बार नवरात्रि में गरबे और डांडिया के साथ आपसे भी नहीं हटेगी नजर, जानिए कैसे?
X

जयपुर:नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान गुजरात के साथ पूरे देश में ही गरबा और डांडिया की धूम होती है। जिसमें नौजवानों के अलावा बच्चे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बता दें कि यंगस्टर्स और बच्चों में गरबे और डांडिया खेलने का इतना ज्यादा क्रेज होता है कि नवरात्रि के आने से पहले ही इसके लिए कपड़ें, मेकअप जैसे जरूरी सामानों की शॉपिंग करने लगते हैं। इसलिए गरबा और डांडिया पर जाने से पहले ही कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपने एथनिक और अट्रेक्टिव लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

मेकअप टिप्स : सबसे पहले चेहरे पर मेकअप के बेस के लिए प्राइमर,एचडी फाउंडेशन या अपनी बीबी क्रीम लगाएं, इससे आपके मेकअप में दरारे नहीं आती हैं।

ब्यूटी के लिए दादी के घरेलू नुस्खे आजमाती हैं यामी, आप भी आजमाएं ये टिप्स2018/

इसके बाद गालों पर पीच कलर का शिमर वाला ब्लश लगाएं, अगर आप बोल्ड लाल और गहरे रंग के कपड़ें पहनने वाली हैं तो रेड या पिंक कलर का ब्लश भी यूज़ कर सकती हैं। आप अपने होंठों के लिए न्यट्रल कलर के साथ ही रेड और पिंक कलर की अलग-अलग शेड्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने लिपस्टिक के साथ अपने ब्लश का कलर मैच करना न भूलें। इसके

गरबा और डांडिया के लिए काले और ब्राउन कलर की जगह अपनी ड्रेस की मैंचिग के हरे और नीले रंग के आईलाइनर का यूज़ करें, जबकि गोल्डन और पीच कलर के आईशैडो को इस्तेमाल आपको एक नया लुक देगी। आप अपने एथनिक लुक के लिए सिल्वर और जंक ज्लेवरी के नेक पीस और बड़े-बड़े झुमके ट्राई कर सकती हैं।

बालों को गरबा और डांडिया के लिए हमेशा बांध कर ही रखें, इसके लिए आप बड़े जूड़ा बनाकर गजरा लगा सकती हैं या बालों को ऊपर की ओर बांधते हुए चोटी बना सकती हैं। ऐसा करके आप डांडिया और गरबा करते वक्त परेशानी से बच सकती हैं।

suman

suman

Next Story