×

पढ़े लिखे हैं अखिलेश के ये मंत्री, ग्रेजुएट से लेकर पीएचडी तक शामिल

By
Published on: 26 Sep 2016 8:41 PM GMT
पढ़े लिखे हैं अखिलेश के ये मंत्री, ग्रेजुएट से लेकर पीएचडी तक शामिल
X

लखनऊः सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को जिन्हें अपनी कैबिनेट में शामिल किया, उनमें से कोई भी कम पढ़ा-लिखा नहीं है। अखिलेश के नए मंत्रियों की बात करें, तो इनमें ग्रेजुएट से लेकर पीएचडी और यहां तक कि आयुर्वेदाचार्य भी शामिल हैं।

अखिलेश के ग्रेजुएट मंत्री

अखिलेश कैबिनेट में दोबारा शामिल हुए गायत्री प्रजापति अमेठी क्षेत्र से आते हैं। वह ग्रेजुएट हैं। उनके अलावा अंबेडकरनगर के कटेहरी सीट से विधायक शंखलाल माझी भी ग्रेजुएट हैं।

कौन-कौन हैं पोस्ट ग्रेजुएट मंत्री?

अखिलेश सरकार के नए बने मंत्रियों में बलिया की सिकंदरपुर सीट से चुने गए जियाउद्दीन रिजवी पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वहीं, रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोज पांडेय पोस्ट ग्रेजुएट होने के साथ ही आयुर्वेदाचार्य भी हैं। पीलीभीत से विधायक रियाज अहमद भी पोस्ट ग्रेजुएट और एलएलबी हैं। जबकि, लखनऊ की मध्य सीट से सपा विधायक और कैबिनेट मंत्री बने रविदास मेहरोत्रा भी पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ एलएलबी हैं। महमूदाबाद के नरेंद्र वर्मा भी एलएलबी पास हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे कौन?

मंत्रियों में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे अभिषेक मिश्र हैं। लखनऊ उत्तर सीट से विधायक अभिषेक एमबीए के साथ ही पीएचडी भी हैं। जबकि, बहराइच की मटेरा सीट से चुने गए यासर शाह एमबीए हैं। बता दें कि खुद सीएम अखिलेश यादव ने पर्यावरण में इंजीनियरिंग की डिग्री ली हुई है।

Next Story