×

कर सको तो जानें: फेसबुक पर दो प्रोफाइल को कोई नहीं कर सकता कभी ब्लॉक

By
Published on: 15 Sep 2017 11:00 AM GMT
कर सको तो जानें: फेसबुक पर दो प्रोफाइल को कोई नहीं कर सकता कभी ब्लॉक
X

न्यूयार्क: आजकल आमतौर पर अधिकांश लोग फेसबुक पर काफी सक्रिय रहते हैं। फेसबुक पर लोग अपने विचार रखते हैं, फोटो व वीडियो डालते हैं और दूसरों के विचारों पर अपनी टिप्पणी भी देते हैं। आमतौर पर जब लोग किसी का पोस्ट नहीं देखना चाहते तो वे या तो उसे अनफ्रेंड कर देते हैं या फिर उसे फॉलो करना बंद कर देते हैं या फिर उसे ब्लॉक कर देते हैं। मगर कम लोगों को पता है कि फेसबुक पर दो प्रोफाइल ऐसी हैं, जिन्हें ब्लॉक नहीं किया जा सकता है। कुछ खास कारणों की वजह से फेसबुक ने यह व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें: लंदन: पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में धमाका, कई घायल, ट्रंप ने की निंदा

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिस्किली चान को अब फेसबुक पर ब्लॉक नहीं किया जा सकता। वैसे पहले उनके प्रोफाइल को कई बार ब्लॉक किया जा चुका है, जिसके बाद सोशल मीडिया की इस दिग्गज कंपनी ने यह कदम उठाया है। यदि किसी ने जुकरबर्ग या प्रिस्किला की प्रोफाइल को ब्लॉक करने का बटन दबाया तो उसे ब्लॉक इरर का संदेश वापस मिलेगा।

इसका मतलब यह है कि जुकरबर्ग और प्रिस्किला को ब्लॉक करने में समस्या आ रही है। इसके बाद फिर कोशिश करने पर भी कामयाबी नहीं मिलेगी। जुकरबर्ग फेसबुक के अपने निजी पेज पर अपनी निजी जिंदगी और कार्यक्रम के बारे में लगातार खबरें डालते रहते हैं। पिछले दिनों अपनी दूसरी बेटी होने पर इसकी जानकारी भी फेसबुक पर साझा की थी।

Next Story