×

अविश्वास प्रस्ताव: मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा आज, जानिए कौन सी पार्टी है साथ?

Manali Rastogi
Published on: 20 July 2018 4:04 AM GMT
अविश्वास प्रस्ताव: मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा आज, जानिए कौन सी पार्टी है साथ?
X

लखनऊ: मोदी सरकार के लिए शुक्रवार (20 जुलाई) का दिन काफी अहम है। दरअसल, आज केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा है क्योंकि अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा और वोटिंग होनी है। ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं कि कौन-कौन मोदी के साथ है और कौन उनके खिलाफ है।

यह भी पढ़ें: देश में ‘अविश्वास प्रस्ताव’ का रहा है लंबा-चौड़ा इतिहास, जानिए 25 रोचक बातें

ये दल हैं मोदी सरकार के साथ

अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, अपना दल, आरएलएसपी, अन्य दल। इन दलों के सांसद मिलाए जाएं तो अकाली दल के 4, एलजेपी के 6, जेडीयू के 2, अपना दल के 2, आरएलएसपी के 3 और अन्य दलों की बात करें तो पूर्वोत्तर के कई क्षेत्रीय दल हैं जिनके 6 सांसद मोदी सरकार के साथ हैं।

ये दल हैं मोदी सरकार के खिलाफ

कांग्रेस, टीडीपी, आप, सीपीएम और सपा जैसे दल मोदी सरकार के खिलाफ हैं। बता दें, कांग्रेस के 48, टीडीपी के 16, आप के 4 और सपा के 7 सांसद मोदी सरकार के खिलाफ हैं।

इनका फैसला आना है बाकि

एआईएडीएमके, टीआरएस, बीजेडी, टीएमसी, एनसीपी, एयूडीएफ, आरजेडी जैसी पार्टियों ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। अब सबकी निगाहें इन पार्टियों पर टिकी हुई हैं कि ये क्या फैसला लेंगी। वहीं, अगर इन पार्टियों के सांसदों की बात करें तो एआईएडीएमके के 37, टीआरएस के 11, बीजेडी के 20, टीएमसी के 34, एनसीपी के 7, एयूडीएफ के 3 और आरजेडी के 4 सांसद हैं।

शिवसेना ने सुनाया फैसला

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शिवसेना ने अपना फैसला सुना दिया है। शिवसेना बीजेपी के खिलाफ वोट नहीं करेगी लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि वो मोदी सरकार के पक्ष में है या नहीं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story