×

ट्रेडिशनल लुक में कैरी करने के लिए नहीं, फैशन में भी शामिल हो गया है NOSE PIN

suman
Published on: 17 Dec 2017 6:15 AM GMT
ट्रेडिशनल लुक में कैरी करने के लिए नहीं, फैशन में भी शामिल हो गया है NOSE PIN
X

जयपुर: यूं तो नोजपिन का चलन काफी पुराना है लेकिन अब ये शादीशुदा होने या ट्रेडिशनल लुक में कैरी किए जाने तक सीमित नहीं रह गया है। आजकल लड़कियों के बीच इंडियन या वेस्टर्न वेयर सबके साथ नोजपिन डालना फैशन में है। अब थीम बेस्ड नोज रिंग या पिन का चलन देखने को मिल रहा है। अलग-अलग थीम और मोटिव्स के नोजपिन में जहां लड़कियां पहले सिंपल स्टोन या फ्लोरल डिजाइन वाले पीन ही पहनती थी, वहीं अब इनसैक्टस और एनिमल मोटिव्स की नोजपीन पसंद की जा रही है।

फैशन में अपडेट रहने की ख्वाहिश हर लड़की में होती है। ट्रेंड के हिसाब से खुद को सजाने-संवारने का क्रेज यंग जेनेरेशन में सर चढकर बोलता है। यंगस्टर्स को हमेशा कुछ न कुछ अलग और क्रिएटिव की ताक होती है। यही वजह है कि इन दिनों नोज पिन के डिजाइन में आए बदलाव को खूब पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...बच्चों के साथ अपनाएं ये TIPS, देखिए खुद-ब-खुद खाने लगेंगे हेल्दी फूड

कॉलेज का कैंपस हो या पार्टी का माहौल हर जगह लड़कियां इस अपडेटेड लुक के साथ नजर आ रही हैं। फैशन की समझ रखने वाली गर्ल्स अलग-अलग थीम और फंक्शन के हिसाब से नोज पीन पहनना पसंद करती हैं।फिश आई, एलिफेंट,फ्लोरल और जिराफ जैसे शेप वाले यूनिक नोज पींस को जिंस के साथ साथ ट्रेडिशनल वियर के साथ भी कैरी किया जा रहा है।

हर तरह के आउटफिट के हिसाब से डिफरेंट स्टाइल का नोजपीन डालना उन्हें खूब भा रहा है।जिन लड़कियों के नाक में छेद नहीं है उनके लिए भी बाजार में हुक वाले नोजपिन उपलब्ध हैं। स्वास्तिक, ओम और त्रिशूल वाले नोज पींस भी खूब फेमस हो रहे है। खास बात ये है कि इस नोज पिन को गोल्ड या सिल्वर से ज्यादा स्टील मेटल में पसंद किया जा रहा है। हालांकि शादी ब्याह के अवसर पर व्हाइट गोल्ड, पिंक गोल्ड, कुंदन, डायमंड और कलरफुल स्टोन का नोजपिन भी देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें...काम का नया स्टाइल वर्क फ्रॉम होम, जानते हैं इसके फायदे व नुकसान

suman

suman

Next Story