×

GOOD IDEA: ओल्ड फुटवियर का न्यू वर्जन, इसे घर में ही बना लेंगे आप

suman
Published on: 3 Dec 2016 7:27 AM GMT
GOOD IDEA: ओल्ड फुटवियर का न्यू वर्जन, इसे घर में ही बना लेंगे आप
X

shoes-news-look

लखनऊ: इंसान चाहे जैसा हो वो फैशनपरस्त होता है। हर कोई अपने को एक-दूसरे से अलग दिखाने की चाहत रखता है। इसके लिए अपने लुक, स्टाइल और आउटफिट में निखार लाने की चाहत रखता है। लोग लुक में निखार लाने के लिए स्टाइलिश आऊटफिट के साथ फुटवियर्स का चुनाव भी फैशन के हिसाब से करते हैं। उसकी यही चाहत होती है कि उसके द्वारा पसंद किए गए फुटवियर बहुत लंबे समय तक सही चलें और उनकी चमक भी बनी रहें, लेकिन समय के साथ फुटवियर अपनी चमक खोने लगते हैं। जिससे दोबारा हमें नए जूते खरीदने पड़ते हैं। लेकिन एक तरकीब से आप अपने पुराने फुटवियर को नए में बदल सकते हैं, बस इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है। पर यदि आप थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो आपके पुराने फुटवियर को न्यू लुक मिल जाएगा।

हम फुटवियर में नयापन लाने के लिए ऐसे उपायों को बताएंगे, जिससे आप घर पर ही रहकर कम कीमत के साथ पुराने फुटवियर को न्यू लुक दे सकती हैं और अपनी पसंद के अनुसार स्टाइलिश भी बना सकती है। चलिए तो बनाते हैं ओल्ड फुटवियर का न्यू वर्जन...

आगे की स्लाइड्स की पिक में देखें ओल्ड सैंडिल्स का न्यू वर्जन....

shoes

मोती से दें न्यू लुक

अगर फुटवियर सामान्य है तो इसे खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर रखी मोतियों को या फैब्रिक कपड़े से अच्छा लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपनी पसंद के मोतियों और बने बनाए फ्लावर को फुटवियर में चिपकाते जाएं, बस फिर देखिए कितना अच्छा लुक देखने को मिलेगा। चप्पल चाहे प्लास्टिक की हो या लेदर की या फिर कपड़ों से बनी हुई , सभी को आप घर रखें बेकार के समान से सजा कर नई डिजाइन में खूबसूरत बना सकती है।

आगे की स्लाइड्स की पिक में देखें ओल्ड सैंडिल्स का न्यू वर्जन....

shoess

हाई हील का भी न्यू वर्जन

हील्स सेडिल्स का लुक तो अपने आप में ही सुंदर लगता है पर लगातार पहनते रहने से ये काफी घिस जाती है। जिससे इनकी चमक खो जाती है इन हिल्स में फिर नई चमक लाने के लिए बाजार में आपको छोटे- छोटे हील कंडोम्स मिल जाएंगे जो नई डिजाइनों के साथ मिलेंगे। यह दिखने में बहुत खूबसूरत होते हैं। इनकी मदद से आप सेंडिल्स की खूबसूरती को निखार सकती है। सेंडिल्स के लुक को आप अपने कपड़ों के अनुसार भी बना सकती है। ये हील कंडोम्स जितने ज्यादा दिखने में खूबसूरत लगते है उतने ही अच्छे यह आपकी सेडिल्स में लगने के बाद भी लगते हैं।

आगे की स्लाइड्स की पिक में देखें ओल्ड सैंडिल्स का न्यू वर्जन....

new-look

फैब्रिक कपड़ों से लेदर के सैंडिल्स को करें न्यू

अक्सर देखा जाता है कि जूते हो या चप्पल जब हम लगातार इसका उपयोग करते रहते हैं तो इसका लेदर झड़कर गिरने लगता है और इसकी लास्टिक भी कमजोर पड़ जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए आप घर बैठे ही इसका इलाज कर चप्पलों की खूबसूरती बढ़ानें के साथ उसमें नई जान डाल सकती है। इसके लिए आप चमकदार कलरदार धागों की मदद इसे सिलते जाएं। नए-नए फेब्रिक कपड़ों की हेल्प से लास्टिक की जगह पर इनका इस्तेमाल करके इन्हें और अधिक खूबसूरत बना सकती है।

आगे की स्लाइड्स की पिक में देखें ओल्ड सैंडिल्स का न्यू वर्जन....

news

ऊन-मोती से दें पुराने को न्यू अंदाज

बैलेरिनास को कई कलर्स की मदद से काफी अच्छा लुक प्रदान कर सकती है। इसके लिए कलरदार ऊन को एकत्रित करके उसे आपसे में जोड़ कर काट लें और छोटे-छोटे गुच्छेदार बनाकर उसको मोती के साथ मिलाकर सिल कर रखते जाएं, फिर इन्हें एक-एक कर अपनी वेली या चप्पलों में चिपका लें, फिर देखिए इसकी खूबसूरती कितनी अधिक बढ़ जाती है। इसे आप अपने पंसदानुसार अलग-अलग रंगों के धागों या मोती की मदद से कई तरह की सुंदर लुक प्रदान करके सेडिल्स या चप्पलों को स्टाइलिश बनाकर इनमें नई जान डाल सकती है।

आगे की स्लाइड्स की पिक में देखें ओल्ड सैंडिल्स का न्यू वर्जन....

look

लेस -रिबन से बनेगा पुराना सैंडिल्स नया

अपने पुराने और बोरिंग स्नीकर्स में कुछ नया लुक देना चाहती है तो इसके लिए मटैलिक स्टड्स की मदद से अपने स्नीकर्स को बना सकती हैं। स्टाइलिश और फैशनेबल। इसके लिए सुंदर डिजाइन की लेस को लेकर या मल्टी कलर्स के रिबन के साथ इन्हें काटकर सेडिल्स में लगा लें। इसके बाद और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए रिबन के बीच में कोई बड़ा सा स्टोन लगा लें फिर देखिए आपकी पुरानी सेडिल्स में एक नई जान आ जाएगी।

suman

suman

Next Story