×

शर्मनाक: ebay वेबसाइट पर लगाई गई एक महीने की बच्ची की बोली, कीमत 4.5 लाख

By
Published on: 15 Oct 2016 10:40 AM GMT
शर्मनाक: ebay वेबसाइट पर लगाई गई एक महीने की बच्ची की बोली, कीमत 4.5 लाख
X

ebay baby girl child फोटो सौजन्य : मेट्रो

जर्मनी: आजकल सब कुछ ऑनलाइन शॉपिंग का ज़माना है। एक छोटी सी सुई से लेकर स्कॉर्पियो कार तक, सब कुछ ऑनलाइन मिल जाता है। कपड़े, जूते, बैग, किचेन, पढ़ाई-लिखाई, ऑफिस, घर, गैजेट्स, खाने-पीने का सामान, खिलौने, दवाइयां सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है। वहीं कई ऑनलाइन साइट्स पर लोग अपने पुराने सामान को बेचते हैं।

आपको यह जानकर कैसा लगेगा कि हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर किसी ने एक नवजात बच्ची की बोली लगाई है। जो कोई भी इसे सुन रहा है, वह दांतों के तले उंगली दबा ले रहा है। इसके साथ ही लोग इस शर्मनाक हरकत की निंदा भी कर रहे हैं। लेकिन जिन लोगों ने जन्म दिया, उन्होंने एक बार ऐसा करने से नहीं सोचा। ना जाने कहां चली गई थी उस मां की ममता? ना जाने कहां चला गया था उस बाप का प्यार? जिसने बिना कुछ सोचें अपनी एक महीने की मासूम का एक जानी-मानी वेबसाइट पर बेचने के लिए विज्ञापन डाल दिया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या नाम है इस मासूम सी बच्ची का

ebay baby girl child फोटो सौजन्य : मेट्रो

मात्र एक महीने की बच्ची की ऑनलाइन वेबसाइट पर बोली लगाने का यह मामला पश्चिमी जर्मनी के नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया के ड्यूसबर्ग शहर का है। जिसे अंग्रेजी वेबसाइट मिरर पर दिखाया गया है। इस अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार मात्र एक महीने की मासूम बच्ची मारिया का यह विज्ञापन ebay नाम की वेबसाइट पर डाला गया।

इस विज्ञापन के ebay वेबसाइट पर डालते ही सोशल मीडिया में हलचल मच गई। इस विज्ञापन के वायरल होते ही तुरंत लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरू कर दिए। हालांकि 30 मिनट के बाद ही ebay की वेबसाइट से इस बच्ची के विज्ञापन को हटा दिया गया, लेकिन तब तक यह विज्ञापन सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था। बच्ची के इस विज्ञापन के वायरल होते ही पुलिस भी इस जांच में जुट गई कि इस एक महीने की बच्ची का ebay वेबसाइट पर बेचने का यह विज्ञापन किसने दिया है? इस विज्ञापन में बच्ची की कई तस्वीरें डाली गई, जिनमें बच्ची की कीमत 4.5 लाख बताई गई।

आगे की स्लाइड में देखिए मासूम बच्ची की बेचने के लिए वेबसाइट पर डाली गई तस्वीरें

ebay baby girl child फोटो सौजन्य : मेट्रो

ebay वेबसाइट पर डाले गए इस विज्ञापन में बच्ची की फोटोज लगाई गई थी और इसके साथ ही बच्ची की सारी डिटेल्स काफी क्लियर लिखी गई थी। बच्ची को नए कपड़े पहनाए गए थे। इसके अलावा उस मासूम सी बच्ची के अलग-अलग कपड़ों में भी फोटोज दिखाई गए थे।

Next Story