×

सबसे महंगी Whiskey: एक बोतल के लिए लाखों की बोली, जानिए क्या है इसमें खास

नीलामी में बेची गई 39 लाख रुपए की शराब की बोतल करीब 72 साल पुरानी है। यही कारण है कि ये शराब इतनी महंगी बिकी है। जानकारी के मुताबिक, यह शराब 1948 में बनी थी।

Chitra Singh
Published on: 30 Jan 2021 7:00 AM GMT
सबसे महंगी Whiskey: एक बोतल के लिए लाखों की बोली, जानिए क्या है इसमें खास
X
सबसे महंगी Whiskey: एक बोतल के लिए लाखों की बोली, जानिए क्या है इसमें खास

नई दिल्ली: शराब, एक ऐसा पेय पदार्थ है, जिसके लिए इंसान लाखों करोड़ों रुपए तक खर्च कर देता है। बता दें कि हांगकांग (Hong Kong) में एक ग्लेन ग्रांट व्हिस्की (Glen grant whiskey) की बोतल की नीलामी की गई। इस बोतल की नीलामी 39 लाख रुपए में की गई। अब आप सोच रहें होगें कि आखिर इस शराब में ऐसी क्या खासियत है, जो 39 लाख रुपए में बिकी, तो चलिए बताते है इस खास शराब के बारे में...

72 साल पुरानी शराब

बताया जा रहा है कि नीलामी में बेची गई 39 लाख रुपए की व्हिस्की (Whiskey) की बोतल करीब 72 साल पुरानी है। यही कारण है कि ये व्हिस्की (Whiskey) इतनी महंगी बिकी है। जानकारी के मुताबिक, यह शराब 1948 में बनी थी और इस ग्लेन ग्रांट व्हिस्की (Glen grant whiskey) की एक बोतल को बॉटलर गॉर्डन (Bottler Gordon) और मैकफेल (McPhail) ने नीलामी में पेश किया। बता दें कि 72 साल पुरानी इस शराब की बोतल को नीलामी में 54,000 हांगकांग डॉलर (39,00,000 रु.) में बेचा गया है।

Glen Grant whiskey

यह भी पढ़ें... बोल्ड वीडियो पर ऐसा खूनी खेल, पति बन गया हैवान और दागी 14 गोलियां

क्या कहते हैं व्हिस्की विशेषज्ञ

वहीं, बोन्हम्स (Bonhams) में शराब और व्हिस्की (Whiskey) विशेषज्ञ क्रिस्टोफर पोंग (Christopher pong) ने कहा, “अन्य निवेश वस्तुओं की तुलना में, पुरानी व्हिस्की (Whiskey) ने पिछले 10 वर्षों में कीमतों में चार गुना वृद्धि दर्ज की है।” इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि शुक्रवार की इस नीलामी में एक और व्हिस्की (Whiskey) की बोतल की नीलामी हुई थी, जिसकी कीमत 372,000 हांगकांग डॉलर (48,000 डॉलर) थी। यह व्हिस्की (Whiskey) की बोतल 35 साल पुरानी बताई जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story