×

लखनवी युवाओं को मिला टैलेंट के लिए नया मंच, OPEN MIC में दिखाया छिपा हुनर

By
Published on: 24 July 2017 6:20 AM GMT
लखनवी युवाओं को मिला टैलेंट के लिए नया मंच, OPEN MIC में दिखाया छिपा हुनर
X

लखनऊ: 'सारे अल्फ़ाज़ ये तुम्हारे थे, बिन तेरे ज़िंदगी नहीं होती,

दूर होके भी मुझसे ज़िंदा हो, तुमको शर्मिंदगी नहीं होती।

जैसी लाइनों को जैसे ही शाहबाज तालिब ने बोला, पूरा का पूरा शीरोज हैंगआउट कैफ़े तालियों और सीटियों से गूंज उठा। मौका था लखनऊ के पहले Open MIC सेशन का, जिसे लखनऊ सोसाइटी की तरफ से ऑर्गनाइज किया गया था।

गोमतीनगर स्थित शीरोज हैंगआउट कैफ़े में आयोजित किए गए इस Open MIC सेशन में उन सभी लोगों को मौका दिया गया, जिन्हें अपना टैलेंट दिखाने के लिए कोई मंच नहीं मिलता है। टैलेंट के इस खुले मंच पर शहर के युवाओं सहित तमाम लोगों ने अपने अंदर छिपे कवि, कॉमेडियन और शायर को बाहर निकाला।

किसी ने अपनी पोएट्री में अपनी मोहब्बत के दर्द को बयां किया, तो किसी ने 'पहले प्यार की खुमारी' को जताया। देशभक्ति से ओत-प्रोत युवा कवियों ने अपनी कविताओं से जमकर लोगों की तारीफें लूटीं। वहीं कुछ कवि ऐसे भी रहे, जिन्होंने समाज में नारी सम्मान और कानून व्यवस्था पर भी कविता के माध्यम से सवाल खड़े किए। स्टैंड अप कॉमेडियंस ने अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसा-हंसा कर लोट-पॉट कर दिया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है Open MIC सेशन के ऑर्गनाइजर का कहना

Open MIC सेशन के ऑर्गनाइजर नदीम सिद्दीकी का कहना है कि Open MIC उनकी टीम (विवेक यादव, अभिषेक वर्मा, विवेक कुमार, शमीम आरजू और ओसामा अशरफ) का एक छोटा सा प्रयास है, जो कि खासकर उन लोगों के लिए है, जिनके अंदर टैलेंट तो भरा हुआ है, लेकिन उन्हें कोई स्टेज न मिल पाने की वजह से वह दबकर रह जाता है।

साथ ही उनका यह भी कहना है कि कई बार लोगों को स्टेज मिल जाता है, तो उन्हें सुनने वाले नहीं मिलते हैं। जिसकी वजह से लोग खुद को स्टैब्लिश करने के लिए मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों की तरफ भाग रहे हैं।

हर महीने के चौथे रविवार को मिलेगा टैलेंट दिखाने का मौका: ऑर्गनाइजर नदीम सिद्दीकी ने यह भी बताया कि पहले सेशन में लोगों के रिस्पॉन्स को देखते हुए उनकी टीम को काफी ख़ुशी मिली है। अब से हर महीने के चौथे रविवार को Open MIC प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा ताकि लोगों को न केवल एक स्टेज मिले बल्कि उनके टैलेंट को अच्छे बढ़ावा भी दिया जा सके।

ये लोग बने Open MIC सेशन का हिस्सा: आयुषी, रिजवान खान, ज़रीन अंसारी, देश दीपक, शाहबाज तालिब, अमित सिंह, फिजा फातिमा, आयशा अय्यूब, भौमिक जोशी सहित कई अन्य लोगों ने इस मंच के माध्यम से खुद के टैलेंट का प्रदर्शन किया।

आगे की स्लाइड में देखिए इस इवेंट की और भी तस्वीरें

आगे की स्लाइड में देखिए इस इवेंट की और भी तस्वीरें

आगे की स्लाइड में देखिए इस इवेंट की और भी तस्वीरें

Next Story