×

पाक के EX-PM नवाज के घर के समीप विस्फोट, 9 की मौत, कई घायल

suman
Published on: 15 March 2018 12:07 AM GMT
पाक के EX-PM नवाज के घर के समीप विस्फोट, 9 की मौत, कई घायल
X

लाहौर:पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक नवजवान आत्मघाती हमलावर में खुद को विस्फोट से उड़ा लिया, जिसमें 5 पुलिसकर्मियों सहित 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। बचाव अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ।

यह पढ़ें...जानिए ! क्यों शाहनवाज हुसैन बोले- भगवान श्रीराम सबके हैं

विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था। हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने न्यूज एजेंसी से कहा कि विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब 14 पुलिसकर्मी हैं। 4 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है। उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है।पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। हमलावर किशोर था। लाहौर के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले लाहौर में 2017 में हुए आतंकी हमले में 60 लोगों की मौत हो गई थी।

suman

suman

Next Story