×

हमसफर के साथ आते हैं ऐसे पेश तो जरा संभल जाए कहीं पहुंचा तो नहीं रहे ठेस

suman
Published on: 21 Oct 2017 3:56 AM GMT
हमसफर के साथ आते हैं ऐसे पेश तो जरा संभल जाए कहीं पहुंचा तो नहीं रहे ठेस
X

जयपुर: हमसफर एक दूसरे के पूरक होते हैं। जन्मजन्मांतर के साथी में कई आदते होती है जो अच्छी व बुरी होती है। पार्टनर की आदतों का मजाक बनाना कई बार साथी पर भारी पड़ सकता है। जानते हैं कि ये आदत रिश्ते की डोर को कमजोर बना सकती है। आपकी कौन सी मजाकिया आदत आपके पार्टनर को आपसे दूर कर सकती है। कई बार कपल एक दूसरे की खराब आदतों या कमियों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने लगते हैं जैसे कि उनका पार्टनर देर तक नहाता है या फिर उसे खाना बनाना नहीं आता। आपकी इस आदत से आपका पार्टनर आहत हो सकता है।

यह भी पढ़ें...पाना है हैंडसम और डैशिंग लाइफ पार्टनर, तो लड़कियां जरुर करें यह उपाय

अक्सर कपल एक दूसरे की भाषा-बोली का मजाक बनाते हैं। ऐसा करने के पीछे भले ही उनका मकसद पार्टनर को बिना ठेस पहुंचाएं उसमें सुधार लाना हो, लेकिन सबके सामने ऐसा करना उन्हें चोट पहुंचा सकता है। पार्टनर को समझाते समय ध्यान रखें कि उनके साथ अकेले हो। एक-दूसरे से तू-तड़ाक करके बात करते हुए इस बात का अहसास नहीं होता कि अनजाने में एक-दूसरे की गरिमा को चोट पहुंचा रहे हैं। याद रखें कि अपने पार्टनर को इज्जत आप नहीं देंगे तो कौन देगा।

यह भी पढ़ें...रिलेशनशिप में कभी नहीं जोड़ती पार्टनर के साथ इकोनॉमिकल कॉन्ट्रैक्ट्स-केटी प्राइस

कई लोगों को सामान्य बात भी जोर से बोलने की आदत होती है लेकिन दोस्तों या मेहमानों के सामने आपकी ये नॉर्मल आदत आपके पार्टनर की इज्जत की धज्जियां उड़ा सकती है। ख्याल रखें और सामान्य पिच पर बात करने की आदत डालें।

suman

suman

Next Story