खबर पक्की है! रिश्तों की खोल देगी पोल, आपकी आवाज की टोन

suman
Published on: 12 Oct 2016 9:54 AM GMT
खबर पक्की है! रिश्तों की खोल देगी पोल, आपकी आवाज की टोन
X

couple

लखनऊ: किसी भी कपल का रिश्ता बहुत खास होता है। उनके बीच का प्यार और मनमुटाव कभी किसी के बीच जाहिर ना हो तो अच्छा होता है। क्योंकि अगर हम प्यार का दिखावा करेंगे तो भी ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाला। ऐसा इस लिए कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ दूसरों के सामने दिखावा करते हैं कि आपका रिश्ता अच्छा हैं और एक दूसरे का साथ पाकर बहुत खुश हैं तो ये बहुत दिनों तक नहीं चलने वाला है। मतलब कहने का कि आपका यह दिखावा ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें किस शोध में पता चला....

couple2

शोध के बाद नहीं छिपेगा कपल्स का रिलेशनशिप

क्योंकि अब आप अपने रिश्ते की सच्चाई को और छिपा नहीं पाएंगे। अपने पार्टनर के साथ आप कितना खुश हैं, यह बात आप दोनों के बात करने के तरीके में ही छिपा होता है। आप किस तरीके से अपने पार्टनर से बात करती हैं, इससे यह पता लगता है कि आप दोनों के बीच कितना प्यार है और कितना दिखावा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें किस शोध में पता चला....

couple1

इंटरस्पीच थैरेपी बताएगा आपके बीच का रिलेशन

एक शोध में पता चला है कपल के बातचीत करने के तरीके से ही ये पता लग जाता है कि आप दोनों में कितना प्यार है और ये प्यार कितने समय के लिए रहेगा। ऐसा हम नहीं, हाल में हुए एक शोध में पता चला है। इंटरस्पीच प्रक्रिया की स्टडी ने एक कंप्यूटर अल्गोरिदम तैयार किया है, जो कि आपकी आवाज को सुनकर बता देगा कि कपल के बीच रिश्ता कितना गहरा है।

इस थैरेपी को लगभग 2 साल के अध्ययन के बाद तैयार किया गया है। इस सिस्टम में एक कपल्स की बात करने के तरीके से ही यह पता लग जाता है कि दोनों के बीच कितना प्यार है और कितनी टकरार। यह शोध 80 प्रतिशत तक सही साबित होता है।

तो आप भी हो जाइए सावधान लोगों के सामने अपनी रिश्ते की सच्चाई नहीं लाना चाहते हैं, तो इस सिस्टम से बच कर रहें। आप और आपके पार्टनर के बात के टोन से ही आपके रिश्ते की सच्चाई को सबके सामने लाकर रख देगा।

suman

suman

Next Story