×

Beauty tips : पार्टी में जाने से पहले मेकअप से दूर करें थकान

seema
Published on: 10 Nov 2017 8:09 AM GMT
Beauty tips : पार्टी में जाने से पहले मेकअप से दूर करें थकान
X

लखनऊ : शादी विवाह का सीजन शुरू हो गया है। कई बार ऐसा होता है कि कामकाजी महिलायों को पूरे दिन काम के बाद और लम्बी दूरी से सफऱ करने के तुरंत बाद पार्टी में शामिल होना पड़ता है। ऐसे में आपकी चेहरे पर काम या सफर की थकान दिखाई देती है। इससे बचने के लिए थकान को दूर करने वाला मेकअप आप कर सकती हैं। जानते हैं इसके बारे में-

  • जब भी आपके चेहरे और आंखों में थकान नजर आती है तो इसलिए सबसे पहले आंखों को बंद करे ठंडे पानी से चेहरे को अच्छे से धोएं। ताकि आप अंदर से फ्रेश फील करें।
  • चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए ग्लॉसी फाउंडेशन का करें। चीकबोन को हाइलाइट करें और इसके लिए स्किन के अनुसार ब्लशऑन लगाएं।

यह भी पढ़ें : SKIN CARE : सर्दियों के दिनों में त्वचा का रूखापन दूर करने के लिए आजमाएं कुछ खास टिप्स

  • थकान कम करने के लिए आई मेकअप के लिए पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आईलिड्स पर डिजिटल लाइनर भी थकान को नहीं दिखने देगा।
  • लिप्स का ही मेकअप कर भी थकान को कम किया जा सकता है. अब बारी लिप्स की है। थकान होने पर ब्राइट कलर की लिपस्टिक इस्तेमाल न करें। आप बेबी पिंक या पीच लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये रात में अच्छा ग्लो करता है।
  • अगर आपके पास समय और स्पा की सुविधा है तो थकान को स्पा से भी दूर कर सकती हैं। बॉडी स्पा, हेयर स्पा, फेशियल आदि ले सकती हैं। समय कम है तो एरोमा युक्त फेसपैक लगाएं। इससे आप पार्टी में न केवल खास दिखेंगी बल्कि किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आप थकान महसूस कर रहीं हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story