×

इस तरह बनाएं फेस्टिवल को खास, पहने ज्वेलरी और दिखे स्टाइलिश

suman
Published on: 12 Oct 2018 11:56 PM GMT
इस तरह बनाएं फेस्टिवल को खास, पहने ज्वेलरी और दिखे स्टाइलिश
X

जयपुर:फैस्टिव लुक तभी कंप्लीट होता है, जब परफेक्ट मेकअप, ड्रेसअप के साथ ज्वेलरी भी बेहतरीन हो। नवरात्र के लिए आप भी डिफरेंट ट्रेडिशनल ज्वेलरी को कैरी करने की चाह रखती होंगी। जानिए, इस अवसर के लिए किस तरह की ज्वेलरी ट्रेंड में बनी हुई हैं। नवरात्र में डांडिया, गरबा लुक ज्वलेरी के बिना अधूरा लगता है। आप भी नवरात्र ड्रेसअप पर टीमअप करने के लिए डिफरेंट ज्वेलरी के बारे में डिसाइड नहीं कर पा रही हैं तो ज्वेलरी के लेटेस्ट ट्रेंड पर गौर करें। इन दिनों डिफरेंट डिजाइन की आर्टिफिशियल ज्वेलरी मार्केट में मौजूद हैं। बालियां, चूड़ियां, कमरबंद, बाजूबंद, मांग टीका और पायल की बड़ी रेंज मार्केट में मिलेगी। आपके ड्रेसअप पर जो ज्वेलरी जंचे, उसे सेलेक्ट कर लें।

नेकलेस ट्रेडिशनल गरबा ड्रेस में बीडेड वर्क पसंद किया जाता है। यही ट्रेंड ज्वेलरी खासकर नेकलेस में देखने को मिल रहा है। इन दिनों स्टोन, बीड्स नेकलेस की बड़ी रेंज आपको मार्केट में नजर आ जाएगी। इस तरह के नेकलेस में बेस फैब्रिक का होता है और उसके ऊपर स्टोन, बीड्स वर्क किया जाता है। आपको इसमें हैवी, लाइट हर तरह के नेकलेस मिल जाएंगे। इसके अलावा आजकल चोकर नेकलेस भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। इसमें भी बीड्स वर्क आपको देखने को मिलेगा।

आपके ट्रेडिशनल लुक की रौनक बढ़ा देती हैं, रंग-बिरंगी चूड़ियां। नवरात्र में भी आप मिक्स-मैच चूड़ियां पहन सकती हैं। अगर चूड़ियां पहनने का मन नहीं है तो सिंगल कड़े ट्राई कर सकती हैं। आपको तरह-तरह के कड़े मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। सिंगल से लेकर मल्टीकलर तक में आपको ट्रेंडी कड़े मिलेंगे।

हिंदू-मुस्लिम आस्था का प्रतीक है पाक में ये शक्तिपीठ,कभी यहां मां प्रसन्न करने के लिए अंगारों पर चलते थे लोग

इन दिनों बाजूबंद की भी ज्वेलरी ट्रेंड में फिर एंट्री हुई है। इसमें भी आपको डिफरेंट डिजाइन के बाजूबंद मिलेंगे। मोतियों से बना बाजूबंद तो आपके फेस्टिव लुक की चमक को और बढ़ा देगा। इसके अलावा डिफरेंट मैटीरियल से बने बाजूबंद आप अपने लिए चुन सकती हैं। इसमें कलर्स की भी बड़ी रेंज मौजूद है।

लहंगा-चोली पर कमरबंद टीमअप करने से आपका लुक बड़ा ही खूबसूरत लगता है। इन दिनों स्टोन, पर्ल कमरबंद को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। मिरर वर्क वाले कमरबंद भी ट्रेंड में बने हुए हैं। गरबा, डांडिया के लिए मिरर वर्क कमरबंद को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा भी डिफरेंट डिजाइन के कमरबंद फेस्टिव सीजन के लिए आपको मिल जाएंगे।

फेस्टिव लुक में हमेशा ही झुमकियों को पसंद किया जाता है। इन दिनों में अलग-अलग तरह की झुमकियां ट्रेंड में हैं। लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड में ग्लास वर्क झुमकियां हैं। इसके अलावा थ्रेड से बनीं पॉम-पॉम ईयररिंग भी खूब पसंद की जा रही हैं। राजस्थानी झुमकियां भी फेस्टिवल सीजन के लिए अच्छा ऑप्शन बन रही हैं।

जब आप गरबा और डांडिया डांस करेंगी तो आपके पाजेब की झमझम माहौल को और संगीतमय बना देगी। इन दिनों भारी और हल्के घुंघरू वाली पाजेब आपको देखने को मिलेगी। अगर पाजेब नहीं पहनना चाहती हैं तो चांदी या दूसरे मैटीरियल से बनीं एंकलेट कैरी कर सकती हैं।

suman

suman

Next Story