×

LIFESTYLE: अपनाएं ये टिप्स, दिन भर फिजा में रहेगी आपके परफ्यूम की खुशबू

suman
Published on: 28 Feb 2017 7:48 AM GMT
LIFESTYLE: अपनाएं ये टिप्स, दिन भर फिजा में रहेगी आपके परफ्यूम की खुशबू
X

लखनऊ: कहीं आउटडोर हो या किसी पार्टी या शादी में हर कोई अपना फेवरेट परफ्यूम लगाना नहीं भूलता है। कुछ लोग तो इस कदर परफ्यूम के दीवाने होते हैं कि साथ में परफ्यूम की शीशी लेकर चलते हैं। आप अपने फेवरेट परफ्यूम की महक दिनभर बनाए रखना चाहते हैं। इस चाह में हर कोई महंगे से महंगा परफ्यूम लगाता है, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकलता। कुछ लोग वॉटर या ऑयल वाला परफ्यूम भी खरीदते हैं, लेकिन वो भी शरीर पर नहीं टिकता है। महंगे परफ्यूम की खुशबू भी सामान्य परफ्यूम की खुशबू की तरह उड़ जाती है। तो अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आपको एक छोटी सी ट्रिक अपनानी होगी। जब सुबह आप घर से बाहर निकलो तो आप कॉन्फिडेंड महसूस करो, इसके लिए आपको परफ्यूम लगाने का तरीका बदलने होंगे।

आगे...

परफ्यूम के साथ ही वैसलीन की जरूरत होगी। जी हां, आप गर्दन, हाथ या बॉडी के जिस भी हिस्से पर परफ्यूम लगाते हैं वहां पर वैसलीन की हल्के हाथ से मसाज करें। वैसलीन की मसाज के बाद उन जगहों पर परफ्यूम स्प्रे करें, जहां आपने वैसलीन लगाई हैं। इस ट्रिक से आपके परफ्यूम की खुशबू दिनभर बरकरार रहेगी। दरअसल, वैसलीन मेकअप की तरह काम करता है। ये परफ्यूम की तरोताजा खुशबू को लॉक कर लेता है। परफ्यूम ड्राई स्किन पर उतनी बेहतर तरीके से परफॉर्म नहीं करता है।

आगे...

मॉश्चराइजर से आप किसी भी तरह की महक को किसी भी रूखी स्किन पर रोक सकती है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि खुशबू काफी समय तक रहे तो परफ्यूम लगाने से पहले मॉश्चराइजर जरूर लगा लें। मॉश्चराइजर की जगह आप वैसलीन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा में नमी आ जाएगी, जो खुशबू काफी वक्त तक रहेगा।

आगे...

कई लोगों की आदत कलाइयों पर परफ्यूम रगड़ने की होती है। वो परफ्यूम लगाने के बाद दोनों कलाइयों को रगड़ने लगते हैं जबकि ये तरीका गलत है। आपको बता दें कि ऐसा करने से परफ्यूम की खुशबू तेजी से उड़ जाती है।

आगे...

परफ्यूम हमेशा गर्म हिस्सों पर लगाएं। चाहते हैं कि आपके फेवरेट परफ्यूम की खुशबू काफी समय तक बनी रहे तो आप उसे शरीर के गर्म हिस्सों पर लगाएं। गर्म हिस्से जैसे कान के पीछे, अंदरुनी हिस्से, कलाइयां, कोहनी और गर्दन। इसके अलावा आप पिंडलियों या फिर घुटनों के पीछे वाले हिस्सों पर भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से महक काफी देर तक बनी रहती है।

suman

suman

Next Story