×

पीएम मोदी का तमिलनाडु और केरल दौरा आज, करेंगे चुनावी आगाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मदुरई में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और राजाजी, थंजावुर और तिरुनेलवेली में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। साथ ही मंदिरों के शहर मदुरई में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 27 Jan 2019 4:24 AM GMT
पीएम मोदी का तमिलनाडु और केरल दौरा आज, करेंगे चुनावी आगाज
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मदुरई में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और राजाजी, थंजावुर और तिरुनेलवेली में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। भाजपा को उम्मीद है कि पीएम के दक्षिण भारत के इस दौरे से पार्टी यहां अपनी पैठ बनाने में कामयाब हो पाएगी। मंदिरों के शहर मदुरई में पीएम एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस रैली के जरिए मोदी और भाजपा को यह बताने का मौका मिलेगा कि केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए क्या काम किया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एच राजा ने कहा, 'यह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के लिए तमिलनाडु में किए गए विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में बताने का एक अवसर होगा।'

ये भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में मोदी सरकार

एच राजा ने आगे कहा, 'तमिलनाडु में मुद्रा कर्ज योजना की वजह से लगभग 1 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचा है। इसी तरह 3,000 किलोमीटर की राजमार्ग परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। इसके अलावा, कई परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिले हैं।' पिछले आम चुनाव के दौरान भाजपा को तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से एक सीट जीतने में कामयाबी मिली थी। वहीं केरल की 20 सीट में से एक पर भी जीत हासिल नहीं हुई थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मोदी केरला के थ्रिसूर से मदुरई जाएंगे। जहां वह एक रैली को संबोधित करेंगे। यह उनकी 15 दिनों के अंदर दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले उन्होंने 15 जनवरी को कोल्लम में एक बायपास का उद्घाटन किया था। प्रधानमंत्री एक इंटिग्रेटिड रिफाइनरी एक्सपैंशन प्रोजेक्ट को कोच्चि में एक कार्यक्रम के बाद राष्ट्र को समर्पित कर देंगे। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की इस परियोजना की लागत 16,500 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें...2019 में फिर से मोदी सरकार आई तो हम लोग खड़े होकर भाषण भी नहीं दे पाएंगे: राशिद अल्वी

तमिलनाडु और केरल मिलकर 59 सांसदों को लोकसभा भेजता है और भाजपा यहां अपना वोटबैंक बढ़ाने की कोशिश कर रही है। ताकि वह दोबारा सत्ता में आ सके। तमिलनाडु में भाजपा को उम्मीद है कि वह ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के सा गठबंधन कर लेगी। डीएमके ने भगवा पार्टी के साथ गठबंधन करने के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है।

एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी के नेताओं की एक टीम तमिलनाडु की करीब आधा दर्जन छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा कर रही है। उन्हें उम्मीद है कि यहां चुनाव से पहले एक गठबंधन जरूर बन जाएगा। भाजपा नेता ने कहा, 'हमारे आंतरिक सर्वे ने दिखाया है कि हम अच्छी अवस्था में हैं और केरल की कम से कम 4-5 सीट जीत जाएंगे।'

ये भी पढ़ें...नरेन्द्र मोदी-योगी आदित्यनाथ के गढ़ में प्रियंका गांधी के सामने कई चुनौतियां

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story