×

ओ तेरी ! छोटी सी कार ने दुनिया के सबसे बड़े 'एरोप्लेन' को घसीट.... किया बाहर

Rishi
Published on: 3 May 2017 10:53 AM GMT
ओ तेरी ! छोटी सी कार ने दुनिया के सबसे बड़े एरोप्लेन को घसीट.... किया बाहर
X

पेरिस : ऐसे ही दुनिया में पोर्शे के इतने दीवाने नहीं है, बल्कि इसके पीछे है उसकी ताकत और सुरक्षा का विश्वास। सुरक्षा की बातें तो होती रहती हैं, लेकिन पोर्शे की एक कार ने जो कारनामा अंजाम दिया, उसे करने से पहले बाकि की कार कंपनी सौ बार सोचती हैं। दरअसल पोर्शे की एक कार ने दुनिया के सबसे बड़े और वजनी विमान को खींच कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

ये भी देखें :4 मई: सफलता का चढ़ेंगे पायदान या चखेंगे असफलता का स्वाद, जानिए गुरुवार राशिफल

पोर्शे कयन एस डीजल ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है। कार रिचर्ड पेन चला रहे थे। यह कारनामा चार्ल्स डे गौले एयरपोर्ट पर अंजाम दिया गया। एयर फ़्रांस के एयरबस 380 को 4.8 मीटर लम्बी पोर्शे कयन से जोड़ा गया। ये एयरबस दुनिया का सबसे बड़ा हवाई जहाज है। उसके बाद इस 4.2 लीटर V8 इंजन और 385 एचपी पावर वाली कार ने एयरबस को 42 मीटर तक खींचा।

रिकार्ड अपने नाम करने के बाद रिचर्ड पेन ने कहा हम आमतौर पर अपनी कारों का परीक्षण करने के लिए इस हद तक नहीं जाते। यह काफी मुश्किल काम था, लेकिन इसे करते हुए कयन कहीं भी रुकी नहीं और आख़िरकार हमने करके दिखा दिया। उन्होंने एयर फ्रांस का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने इस काम के लिए अपना विमान उन्हें दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story