×

Rahul Ahuja एक ऐसा नाम, जिन्होंने फूड ब्लॉगिंग की दुनिया में बनाया स्थान

सोशल मीडिया के इस दौर में लोग अपने किसी न किसी हुनर के चलते आसमान की ऊंचाईयों को छूने के प्रयास में लगे रहते हैं, ऐसा ही एक नाम है राहुल आहूजा का, जो कि एक फूड ब्लॉगर और पेशे से एक युवा सोशल वर्कर हैं।

Shreya
Published on: 17 Dec 2019 11:24 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2021 11:45 AM GMT)
Rahul Ahuja एक ऐसा नाम, जिन्होंने फूड ब्लॉगिंग की दुनिया में बनाया स्थान
X

सोशल मीडिया के इस दौर में लोग अपने किसी न किसी हुनर के चलते आसमान की ऊंचाईयों को छूने के प्रयास में लगे रहते हैं, ऐसा ही एक नाम है राहुल आहूजा का, जो कि एक फूड ब्लॉगर और पेशे से एक युवा सोशल वर्कर हैं। राहुल इस दुनिया के सभी टेस्टी फूड को इन्जॉय करने के लिए अपने सपनों का पीछा करते हैं। राहुल दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने कभी इस प्रभावशाली दुनिया में कदम रखने के बारे में नहीं सोचा था और उसकी वजह थी कि आनन्द पेशे से एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

टॉप फूड ब्लॉगर्स में से एक

उनकी फूडी जर्नी अनस्टॉपेबल रही और अभी भी उनको एक लंबा सफर तय करना है। लेकिन अब भी वह निश्चित रूप से भोजन और यात्रा प्रेरणा के लिए देखने के लिए टॉप फूड ब्लॉगर्स में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: मेरठ इंटरनेट सेवा ठप किए जाने से ऑनलाइन कारोबार से जुड़े व्यापारियों परेशान

ट्रैवलिंग का भी है शौक

वैसे टेस्टी और अच्छा खाना खाने और दुनिया भर में ट्रैवल करने का शौक किसे नहीं होता? नए-नए डिश ट्राई करना, नए लोगों के साथ मिलना और कई तरह के टेस्टी खाना खाना। ऐसी जिंदगी जीने का कई लोगों का सपना होगा, लेकिन राहुल आहुजा इसे वास्तव में जी रहे हैं।

उनके इंस्टाग्राम अकाउंट ( https://www.instagram.com/eatsindia ) पर 30 हजार से अधिक लोग उन्हें फॉलो करते हैं। राहुल ये सुनिश्चित करते हैं कि उनके फॉलोअर्स उनकी मेमोरिज देख पाएं। जिसके लिए वो अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज और वीडियोज के जरिए अपने फॉलोअर्स को प्रभावित करने के साथ उन्हें अपडेट भी रखते हैं।"

राहुल को नई जगहों पर जाकर, तरह-तरह के डिशेज ट्राइ करने का शौक है। राहुल को नियमित रुप से बड़े ब्रांड्स द्वारा अलग-अलग फूड टेस्टिंग इवेंट्स, केक मिक्सिंग सेरेमनी, और नए मेन्यू लॉन्च के लिए इनवाइट किया जाता रहता है।

यह भी पढ़ें: फोन न रिसीव करना डीएम समेत तीन अधिकारियों को पड़ा महंगा, हुआ ये…

राहुल की ये जर्नी तब स्टार्ट हुई जब उन्होंने उनके दोस्तों और परिवार के साथ उनके द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों को शेयर किया और सभी ने उन्हें अपने एक्सपीरिएंस को सोशल मीडिया के जरिए शेयर करने के लिए मोटिवेट किया। अब राहुल दिल्ली के लिए Google स्थानीय गाइड के रूप में टॉप 1% के अंतर्गत आते हैं।

अब वो सच में इस सब चीजों को एक्पीरिएंस कर रहे हैं। राहुल अपने फूड और ट्रैवल एक्सपीरिएंस को उनके पॉपुलर पेज @eatsindia पर शेयर करते हैं।

इसी के साथ ही वो लोगों को सक्षम करने, समाज की विभिन्न सामाजिक समस्याओं के बारे में जागरूकता फैलाने और लोगों की ज़रूरत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने में शामिल है।

दिल्ली एनसीआर के एक influencer के लिए निश्चित तौर से आलोचना का सामना करना पड़ता है, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से बहुत सारे लोगों का दिल जीत लिया है।

यह भी पढ़ें: सीएम ममता ने दिया नारा! No CAB, No NRC in Bengal

यहां तक कि उन्होंने अपनी हालिया इंटरनेशनल सोलो ट्रैवल ट्रिप्स से मलेशिया और थाईलैंड के सड़क किनारे के भोजन (प्रसिद्ध क्रिस्पी केले की रोटी) को भी साझा किया है।

Shreya

Shreya

Next Story