×

राखी पर ड्रेस व मेकअप के साथ ट्राई करें ये ज्वेलरी, डिफरेंट लुक से जीतेंगी दिल

suman
Published on: 24 Aug 2018 3:56 PM GMT
राखी पर ड्रेस व मेकअप के साथ ट्राई करें ये ज्वेलरी, डिफरेंट लुक से जीतेंगी दिल
X

जयपुर:रक्षाबंधन पर अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए ड्रेसअप और मेकअप के साथ ही मैचिंग ज्वेलरी भी सेलेक्ट करनी पड़ती है। फेस्टिव लुक के लिए थ्रेड ज्वेलरी इन दिनों ट्रेंड में है। इन्हें कैरी कर, डिफरेंट लुक पा सकती हैं। तीज-त्योहारों में ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहनने का चलन है। लेकिन वे काफी हैवी होती हैं, ऐसे में थ्रेड ज्वेलरी को ट्राई किया जा सकता है। इसका लुक बिल्कुल ट्रेडिशनल ज्वेलरी जैसा होता है।इसकी कुछ खास क्वालिटीज भी हैं, जो थ्रेड ज्वेलरी को खास बनाती है। इन दिनों अलग-अलग डिजाइन की थ्रेड ज्वेलरी मार्केट में अवेलेबल हैं।

फीके पड़ चुके रिश्तों में जरूर आएगी मिठास,रक्षाबंधन पर बनाइए ये रेसिपी

थ्रेड ज्वेलरी, धागे से बनी ज्वेलरी होती है। इस वजह से काफी लाइट वेटेड होती है। पहनने में भी बहुत कंफर्टेबल होती है। लेकिन देखने में किसी हैवी ज्वेलरी जैसा लुक ही देती है। अपने पसंद की थ्रेड ज्वेलरी रक्षाबंधन के मौके पर पहन सकती हैं। थ्रेड ज्वेलरी में तरह-तरह के डिजाइन और कलर मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग डिफरेंट ज्वेलरी चूज कर सकती हैं। थ्रेड ज्वेलरी में ब्राइट कलर ज्यादा चलन में हैं। लेकिन ब्लू, रेड, ग्रीन, पिंक, यलो कलर्स को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ईयररिंग में तो थ्रेड ज्वेलरी की काफी वैरायटी मौजूद है।

थ्रेड ज्वेलरी की खासियत है कि यह ट्रेडिशनल ड्रेस साड़ी, सलवार-सूट के साथ खूब फबती है। साथ ही यह इंडो-वेस्टर्न ड्रेसअप के साथ भी अच्छी लगती है। अगर आप इस रक्षाबंधन के मौके पर जींस-कुर्ती पहन रही हैं तो थ्रेड ज्वेलरी आपके लुक में चार चांद लगा देगी।

मेकअप से मोटी नाक भी अब दिखेगी पतली

जब थ्रेड ईयररिंग्स कैरी करें तो अपने फेस कट को ध्यान में रखें। अगर फेस शेप राउंड है तो लंबे ईयररिंग्स कैरी करें। अगर फेस ट्राईएंगल शेप का है तो ब्रॉड एंगल शेप के ईयररिंग्स चूज करें।

इसी तरह जब नेकपीस कैरी करें तो अपनी नेकलाइन का भी ध्यान रखें। अगर ड्रेस की नेकलाइन वी शेप है तो वी शेप नेकपीस और पेंडेंट पहन सकती हैं। वहीं ड्रेस की नेकलाइन राउंड है तो लॉन्ग नेकपीस पहन सकती हैं।

बैंगल्स आप साड़ी या सूट के साथ ट्राई कर सकती है। बैंगल्स में भी आपको वेराइटी मिल जाएगी।

suman

suman

Next Story