×

रिलेशनशिप में नहीं आएगी कभी दरार, मैसेजेस में इन बातों का जिक्र कर अगर जताते हैं प्यार

suman
Published on: 5 May 2017 7:23 AM GMT
रिलेशनशिप में नहीं आएगी कभी दरार, मैसेजेस में इन बातों का जिक्र कर अगर जताते हैं प्यार
X

लंदन: जीवन में संघर्ष और रिलेशनशिप में उथल-पुथल लगी रहती है। लेकिन किसी भी रिलेशनशिप को संजो क रखने के लिए जरुरी है कि उसमें प्यार हो तभी रिश्तों को बचाने की गुंजाइश बनी रहती है। कभी- कभी छोटे-छोटे मैसेज भेजने का भी हमारे पास वक्त नहीं रहता, हम अपनी काफी बीजी रहते हैं। लेकिन अगर अपने रिश्ते को बनाए रखना है तो जिंदगी की छोटी-छोटी खुशियों को एन्ज्वॉय करना सीखना पड़ेंगा। कभी-कभी अपने पार्टनर को ऐसे मैसज कर देना चाहिए, जिससे की उसे यह अहसास हो कि वो आपके लिए स्पेशल है।

आगे...

आपके जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उथल-पुथल चल रही है तो इसमें सुधार के लिए आप एक-दूसरे को मैसेज भेज सकते हैं। इससे दोनों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के साथ-साथ रिश्ते में संतुष्टि का भाव पैदा होता है। हाल ही में सामने आए एक रिसर्च में में पाया गया है कि एक-दूसरे को मैसेज भेजकर आप संबंधों को लॉन्ग लाइफ बना सकते हैं।

आगे...

ब्रिटेन की एक यूनिवर्सिटी के एक रिसर्चर सैयुरी नरुस का कहना है कि शारीरिक और मानसिक रूप से रिश्ते में सुधार के लिए एक-दूसरे को प्यार दिखाने का सरल और प्रभावी तरीका संदेश भेजना है। मैसेज भेजने से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह भावनात्मक है और संदेश पाने वाले और भेजने वाले के संबंधों के लिए बेहतर होता है। यह रिजल्ट ब्राइटन में ब्रिटिश साइकोलॉजिकल सोसायटी के वार्षिक सम्मेलन में पेश किए गए थे।

आगे...

*कभी कभी अपने पार्टनर को यूं ही ये मैसेज करें।

*अपने पार्टनर को प्यार भरे मैसेज करते रहे।

*कभी-कभी उन्हें खुश रखने के लिए छोटी-छोटी बातें कीजिए।

*परवाह करना सीखें, तभी बरकरार रहेगा प्यार।

आगे...

*इस तरह आप उन्हें ये जाहिर कर सकते हैं कि वो आपके लिए कितने स्पेशल है।

*ऐसे मैसेज जो उन्हें आपके करीब लाएं। ये मैसेज पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान ला देंगे। ऐसे भी आप अपने पार्टनर को प्यार जताते हैं तो आपके रिलेशनशिप कोई तीसरा नहीं आएगा और यकीन मानिए आपके के बीच प्यार की गर्माहट बनी रहेगी।।

suman

suman

Next Story