ईद पर सुल्तान की चूड़ियों संग खनकेंगे चाइनीज कंगन, महंगाई भी रुला रही

Published by shalini Published: July 3, 2016 | 2:49 pm
Modified: July 3, 2016 | 2:55 pm

खरीदारी करते लोग

[nextpage title=”next” ]

saharanpur
खरीदारी करते लोग

सहारनपुर: अलविदा जुमे के गुजर जाने के बाद बाजार पूरी तरह से ईद का वेलकम करने के तैयार हो गए हैं। दो दिन से हो रही बारिश के बावजूद ईद की खरीदारी करने वालों की कतार नहीं टूट रही है। खास बात यह है कि मुस्लिम महिलाओं को सुल्तान ब्रांड चूड़ियां बेहद ही भा रही हैं। सुल्तान एक्टर सलमान खान की फिल्म है और अभी यह रिलीज भी नहीं हुई, लेकिन इसके बावजूद इस ब्रांड की चूड़ियों की खनक महिलाओं को अपनी ओर खींच रही है।

आगे की स्लाइड में देखिए क्या पसंद आ रहा महिलाओं को

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

eid special
खरीदारी करते लोग

इस ब्रांड की चूड़ियां ईद के खास अवसर पर बाजार में उतारी गई हैं। इन चूड़ियों की खास बात यह है कि जहां यह एक्टर सलमान खान की फिल्म के नाम पर हैं, वहीं इन पर की गई कशीदगी महिलाओं की पहली पसंद बन रही है। शहर के  चौकी सराय बाजार में सुपर कंगन स्टोर के स्वामी मौ. अशरफ बताते हैं कि इस बार मुबारक ईद के मौके पर  बाजार में उतारी गई सुलतान चूड़ी का महिलाओं में काफी क्रेज़ है। इसके अलावा तेरे नाम, साजन चले ससुराल, अमर खेल, तितली नामक फैंसी चूड़ियां भी बाजारों में उतारी गई हैं जो कि महिलाओं की खासी पसंद बनी हुई हैं। मौ. अशरफ बताते हैं कि ये चूड़ियां और चूड़ियों की अपेक्षा महंगी जरुर हैं, लेकिन इसके बावजूद इनकी खरीदारी जमकर की जा रही है।

आगे की स्लाइड में देखिए  मार्केट में किस चीज की है सबसे ज्यादा डिमांड

[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]

eid special

चाईनीज कंगन की खास डिमांड
चाईनीज कंगन भी आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। चीन में निर्मित यह कंगन पहनने में बहुत ही हल्के हैं तो इसको पहनने के बाद महिलाओं के सौंदर्य में चार चांद लग जाते हैं। एक विशेष प्रकार के डिजाईन से तैयार किया गया यह कंगन भी मुस्लिम महिलाओं को बेहद भा रहा है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या हो रही खरीदारी

[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]

eid
जमकर हो रही है ईद की खरीदारी
ईद की खरीदारी जमकर की जा रही है। ग्राहकों को लेकर कहीं उत्साह है तो कहीं-कहीं दुकानदारों में मायूसी भी छाई है। शहर के रायवाला बाजार, हिरनमारान बाजार तथा शहीदगंज बाजार में जहां ईद के खरीदार अधिक देखने को मिले। वहीं मुख्य बाजार नेहरु मार्किट में मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। पिछली ईद की अपेक्षा इस बार बाजार में ग्राहकों की संख्या कम बताई जा रही है। सबसे अधिक खरीदारी रेडीमेड गार्मेन्ट्स पर देखने को मिल रही है, लेकिन इन दुकानों में ईद को देखते हुए कोई ऐसी स्पेशल वैरायटी देखने को नहीं मिली। जिसको लेकर खरीदारों में ज्यादा उत्साह हो। लेकिन फैंसी आइटम की कमी नहीं रही। कई दुकानों पर ईद के मौके पर डिस्काउन्ट भी दिया गया।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसा है महंगाई का असर

[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]

eid

महंगाई का पड़ रहा खरीदारी पर असर
चावला गार्मेन्ट्स के स्वामी सुभाष चावला का कहना है कि इस बार ईद के खरीदार उतने नहीं हैं जितने पिछले सालों में देखने को मिले। इसका एक कारण महंगाई भी है। उनका कहना था कि जिन दुकानों में वैरायटी का माल है, वो महंगा होना भी स्वभाविक है। गरीब  व मध्यम वर्गीय परिवार ऐसी दुकानों में प्रवेश करने से भी कतराता है। उनका कहना था कि नेहरु मार्केट में
लगने वाले जाम के कारण भी व्यापार प्रभावित हुआ है। इस बार वो रौनक देखने को नहीं मिल रही है। शहीदगंज, हिरनमारान तथा रायवाला बाजार में ईद की अधिक खरीदारी  बताते हुए सुभाष चावला का कहना था कि अधिकतर मुस्लिम क्षेत्र इन बाजारों के समीप हैं। जिस कारण खरीदार अधिकतर इन्हीं बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। कुल मिलाकर शहर के मुख्य बाजारों में ईद की खरीदारी जमकर की जा रही है। दुकानदारों में कहीं उत्साह तो कहीं मायूसी देखने को मिल रही है।

आगे की स्लाइड में जानिए ड्राईफ्रूट के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]

saharanpur5
ड्राईफ्रूट पर महंगाई की मार
ईद-उल-फितर पर तैयार की जाने वाली शीर  में भले ही लाजवाब हो। लेकिन इस बार इसमें डाले जाने वाले मावे पिछले सालों की अपेक्षा महंगे हो गए हैं। कोर्ट रोड स्थित जनता प्रोविजन स्टोर के मालिक अशोक अरोड़ा ने बताया कि इस बार बादाम गिरी जहां 880 रुपए प्रति किलो बिक रही है, वहीं बादाम की दो किस्में बाजार में उपलब्ध है। जिनमें से एक 700 रुपए और दूसरी 800 रुपए प्रति किलो ग्राम है जबकि पिस्ता 1400 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है। अशोक अरोड़ा ने बताया कि बढ़ती महंगाई के साथ ड्राईफ्रूट  इस बार महंगे हो गए हैं लेकिन जिन लोगों को लजीज़ शीर बनानी है, उनकी खरीदारी में कोई फर्क नहीं आया है। लेकिन इसके बावजूद बढ़े
मूल्यों से आमजन प्रभावित जरुर हुआ है।

[/nextpage]

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App