×

रियो में मेडल जीतकर साक्षी खुश, बोलीं- अब जिंदगी में कोई कमी नहीं रहेगी

By
Published on: 18 Aug 2016 1:47 AM GMT
रियो में मेडल जीतकर साक्षी खुश, बोलीं- अब जिंदगी में कोई कमी नहीं रहेगी
X

रियो डी जेनेरोः भारत के लिए रियो ओलंपिक में पहला पदक जीतने और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनने वाली साक्षी मलिक अपनी उपलब्धि से बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि देश को मेडल दिलाने के लिए उनकी कोशिश रंग लाई और अब उन्हें लगता है कि जिंदगी में किसी चीज की कमी नहीं रहेगी।

क्या बोलीं साक्षी?

साक्षी ने कहा कि एक-एक कर भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक से बाहर होते रहे, तो उन्हें और बाकी साथियों को खराब लग रहा था। उन्होंने मेडल जीतने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि इसी के बाद उन्होंने तय किया कि हर हाल में मेडल जीतना है। हालांकि उन्हें ये खराब लग रहा है कि वह आगे नहीं जा सकीं और रेपचेज राउंड में ब्रॉन्ज के लिए रिंग में उतरीं। साक्षी ने उम्मीद जताई कि उनके खाता खोलने के बाद अब कई और भारतीय खिलाड़ी भी मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा करेंगे।

रेपचेज में ये भी जीत चुके हैं मेडल

बता दें कि साक्षी मलिक की तरह अन्य भारतीय पहलवानों ने भी ओलंपिक खेलों में रेपचेज राउंड खेलकर देश को पहले भी दो ब्रॉन्ज मेडल दिलाए थे। सुशील कुमार ने रेपचेज में ही जीतकर 2008 के बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। वहीं, 2012 के लंदन ओलंपिक में योगेश्वर दत्त भी रेपचेज राउंड जीतकर ब्रॉन्ज हासिल कर चुके हैं।

Next Story