×

धर्म की आड़ में इन बाबाओं ने किए है संगीन अपराध, एक पर कुछ देर में आएगा फैसला

suman
Published on: 11 Oct 2018 7:05 AM GMT
धर्म की आड़ में इन बाबाओं ने किए है संगीन अपराध, एक पर कुछ देर में आएगा फैसला
X

जयपुर:हरियाणा के सतलोक आश्रम मामले में विवादित संत रामपाल पर अहम फैसला आने वाला है। जेल के अंदर ही जज फैसले की सुनवाई करेंगे। जेल में बंद बाबा रामपाल के खिलाफ गुरुवार आज फैसला आने वाला है। जेल के अंदर ही कोर्ट बनाया गया है। जज सेंट्रल जेल पहुंच चुके हैं। इसी के मद्देनजर इसको हिसार और आसपास के इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लेकिन जानते हैं कुछ ऐसे बाबाओं के बारे में जिनपर रेप, फर्जी, हत्या जैसे संगीन आरोप लगे हैं।

संत रामपाल कबीर पंथी बताने वाले सतलोक आश्रम मामले में विवादित संत रामपाल पर हत्या, देशद्रोह और हिसार आश्रम में बंधक बनाने जैसे संगीन आरोप लगे हैं। जिसके आरोप में वो जेल में बंद हैं। बता दें कि 6 गंभीर मामले थे, जिनमें से 2 में बरी हो चुके हैं। वहीं इसके अलावा उन पर समर्थकों को भड़काकर हिंसा फैलाने का भी आरोप लगा था।

गुरमीत राम रहीम हरियाणा के सबसे चर्चित बाबाओं में शुमार गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं के साथ रेप का आरोप लगा। डेरा की एक साध्वी ने मई 2002 में गुमनाम पत्र तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भेजा और पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी भेजा गया। जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू हुई और हाईकोर्ट ने 24 सितंबर 2002 को साध्वी से रेप मामले में जांच के आदेश दिए। पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने 25 अगस्त, 2017 को बाबा को दोषी करार देकर दो मामलों में 20 साल की सजा सुनाई।

आसाराम जोधपुर जेल में बंद बापू आसाराम पर रेप का गंभीर आरोप है। एक 12वीं का छात्रा ने उनपर रेप का संगीन आरोप लगाए और इसके साबित भी हुए। पीडि़ता के पिता के पास 7 अगस्त 2013 को छिंदवाडा आश्रम से फोन आया कि उनकी बेटी बीमार है। जिसके बाद उनका परिवार आसाराम से मिला और उन्होंने भूत प्रेत की आड़ में पीड़िता का अकेले में इलाज किया। इलाज की आड़ में उन्होने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

राधे मां फर्जी बाबाओं की बात करें तो उनसे सुखविंदर कौर यानि राधे मां का भी नाम आता है। राधे मां की कुछ बोल्ड तस्वीरें वायरल हुई थीं। जिसमें वो लाल रंग की मिनी स्कर्ट पहने दिखीं। राधे मां पर कई बार भक्तों की गोद और उनके साथ लिपटे हुए वीडियो वायरल हो चुके हैं।

नित्यानंद बाबा दक्षिण भारत के सबसे चर्चित और मशहूर बाबा स्वामी नित्यानंद एक सेक्स सीडी कांड में फंस चुके हैं। बाबा पर आरोप है कि उन्होंने एक हीरोइन के साथ संबंध बनाए थे। सीडी में दक्षिण भारत की एक हीरोइन को स्वामी नित्यानंद के साथ देखा गया था। जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। लेकिन बाद में हीरोइन ने इन सभी बातों के इनकार कर दिया।

suman

suman

Next Story