×

STYLE: देसी के साथ विदेशी स्टाइल में पहने साड़ी, तब लगेंगी आप मॉर्डन और प्यारी

suman
Published on: 3 April 2017 9:01 AM GMT
STYLE: देसी के साथ विदेशी स्टाइल में पहने साड़ी, तब लगेंगी आप मॉर्डन और प्यारी
X

लखनऊ: हमारे देश में पारंपरिक पहनावे को महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका जरूरी हिस्‍सा है साड़ी। जिसे यहां कि हर लड़की और महिला बहुत पसंद करती है। साड़ी एक ऐसा परिधान है। जो हर कद-काठी की महिला पर खूब फबता है। घर में कोई पूजा हो या फिर शादी-ब्‍याह हो साड़ी पहनने का अच्‍छा मौका और कोई हो ही नहीं सकता। लेकिन कई लोगों को साड़ी अच्‍छी तरह पहननी नहीं आती तो कुछ को साड़ी को तरह-तरह से पहनना अच्‍छा लगता है। किसी भी औरत की खूबसूरती को साड़ी में नापा जाता है। या कहे साड़ी सबसे खूबसूरत परिधानों में से एक मानी जाती है। बदलते दौर में इसे पहनने की पारपंरिक स्टाइल से हटकर नए अंदाज में इसके ऊपर बेल्ट बांधकर या ब्लाउज की बजाय फैशनेबल क्रॉप टॉप के साथ पहनकर आप खुद को नया लुक दे सकती हैं। आप साड़ी को लेकर थोड़ी कंजर्वेटिव हो जाए तो भी इसे बचने की जरुरत है। साड़ी को स्टाइलिश बनाने के लिए आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिस अपनाकर आप सबसे अलग और जुदा लगेंगे।

आगे....

जॉर्जेट और कांचीपुरम सिल्क की साड़ी के बजाय अलग कपड़े जैसे डेनिम की साड़ी पहनें, इससे आपको एक न्यू लुक मिलेगा, साथ ही आप देखने में आकर्षक भी लगेंगी।

ब्लाउज के ऊपर से साड़ी पहनने की बजाय फंकी स्टाइल में क्रॉप टॉप के ऊपर से साड़ी पहनें। पोल्का डॉट या एज्टेक प्रिंट के साथ ही पूरी तरह से एक ही रंग वाली साड़ी चुनें, जो आपके ऊपर बहुत खिलेगी। आप पेप्लम टॉप के ऊपर से भी साड़ी पहन सकती हैं, जो इसकी खूबसूरती और बढ़ा देगा।

आगे....

कढ़ाईदार, वेलवेट, डेनिम या कॉलर वाले जैकेट के ऊपर से भी साड़ी पहनी जा सकती है, शीयर प्रिंट वाले शर्ट या पूरी आस्तीन वाले जैकेट के साथ भी इसे पहना जा सकता है।

घने कढ़ाई वाली जैकेट के ऊपर प्लेन साड़ी पहनें या झालरदार कॉलर जैकेट के ऊपर साड़ी पहनकर भी आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

आगे....

साड़ी के संयोजन के हिसाब से सही बेल्ट बांधकर भी आप साड़ी में क्लासी लुक पा सकती हैं। धातु, चमड़े की या सुनहरे कपड़े पर नेट के काम वाले और स्टोन्स जड़े बेल्ट साड़ी के ऊपर बांधने के लिहाज से बेहतर माने जाते हैं। बेल्ट से साड़ी की प्लेटे भी सही रहती हैं। बेल्ट पल्लू सरकने से भी रोकता है।

साड़ी को पेटीकोट के ऊपर से पहनने के बजाय पलाजो, धोती पैंटड या जींस के साथ पहनकर आप मॉर्डन लुक पा सकती हैं।

suman

suman

Next Story